September 22, 2024

2024 के बाद डेटिंग ऐप बन जाएगा एलन मस्क का X प्लेटफॉर्म, जानें क्या है प्लान

0

नईदिल्ली

आपका पुराना Twitter यानी X प्लेटफॉर्म अब पूरी तरह बदलने वाला है। इसका नया अवतार बेहद खास होने वाला है। X को सुपर ऐप बनाने के लिए एलन मस्क (Elon Musk) लगातार नए-नए फीचर अपडेट्स ऐड कर रहे हैं। अब मस्क का यह ऐप अगले साल तक X का अलग ही रूप में देखने को मिल सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक साल बाद X डेटिंग ऐप की तरह भी काम करने लगेगा। एक्स की सीईओ Linda Yaccarino ने भी इसकी जानकारी एक वीडियो कॉल के दौरान दी थी।

अगले साल तक कैसा होगा X

आने वाले सालों में X कितना बदल जाएगा, इसको लेकर खुद एलन मस्क भी काफी एक्साइटेड हैं। एक रिपोर्ट में इस बात का जिक्र भी किया गया है कि X बहुत जल्द एक डिजिटल बैंक की तरह भी काम करेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्क का प्लान है कि इस प्लेटफॉर्म के जरिए बैंक अकाउंट की जरूरत ही खत्म हो जाए। पिछले साल नबंवर में आई 'द वर्ज' की रिपोर्ट में कहा गया था कि मस्क X को डिजिटल बैंक की तरह बनाना चाहते हैं। उनका यह आइडिया ज्यादा मुनाफे वाले मनी मार्केट अकाउंट, डेबिट कार्ड, चेक और लोन से जुड़ा होगा।

क्या है एलन मस्क का प्लान

दरअसल, एलन मस्क अपने यूजर्स के लिए बेहद सिंपल बैंकिंग सिस्टम वाला ऑप्शन लाना चाहते हैं। उन्होंने बताया था कि ट्विटर पॉजिटिव अकाउंट्स वाले यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा इंट्रेस्ट देगा। वहीं, रेड अकाउंट वाले यूजर्स से कम इंट्रेस्ट चार्ज लिया जाएगा। 'द वर्ज' को एलन मस्क और उनके कर्मचारियों की मीटिंग का एक ऑडियो क्लिप मिला था, जिसमें मस्क ने बताया कि इस सर्विस से यूजर्स के बैंक अकाउंट की जरूरत खत्म कर दी जाएगी और उन्हें आसान बैंकिंग सिस्टम उपलब्ध करवाया जाएगा। फिलहाल मस्क एक्स को सुपर ऐप बनाने की राह पर चल रहे हैं। बहुत जल्द कई अपडेट्स और बदलाव इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर देखने को मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed