September 23, 2024

विजयसिंघे बोले – बिहार की लड़कियां मौका मिलने पर कर सकती हैं कमाल

0

पणजी.
बिहार की महिला रग्बी टीम के कोच दुलानजना विजयसिंघें का कहना है कि बिहार की लड़कियों को अगर सही मार्गदर्शन मिले तो वो कमाल कर सकती हैं। गोवा में जारी 37 वें राष्ट्रीय खेलों में शिरकत करने आयी बिहार रग्बी टीम के श्रीलंकाई कोच ने कहा कि बिहार की लड़कियों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और उनमें कुछ कर गुजरने का जज्बा है, जरूरत उनको सही मार्गदर्शन की है जो वह देने के लिये तैयार हैं।

बिहार रग्बी महिला टीम ने गोवा में जारी 37वें राष्ट्रीय खेलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई, जहां उसे एक करीबी मुकाबले में ओडिशा के हाथों 7-12 से हार कर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। बिहार की पुरुष टीम पांचवे और छठे स्थान के लिए हुए प्लेऑफ में हार गयी। बिहार की पुरुष रग्बी टीम ने पहली बार नेशनल गेम्स के लिए क्वालीफाई किया था।

श्रीलंका में 14 क्लब सीजन और एशियाई सीरीज में खेल चुके दुलांजन ने बताया कि वह पहली बार भारत में किसी स्टेट टीम के कोच बने हैं और वह इससे काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा, “ पहली बार मैं भारत में किसी स्टेट टीम को कोचिंग दे रहा हूं। मैंने श्रीलंका में 14 क्लब सीजन खेले हैं और एशियाई सीरीज में भी अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है। मैं बिहार सरकार का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्होंने मेरे ऊपर विश्वास किया। मैं उनका शुक्रगुज़ार हूं कि उन्होंने मुझे लड़के और लड़कियों के कोचिंग की जिम्मेदारी सौंपी। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि बिहार की लड़कियों को अगर मौका मिले तो वो काम कर सकती हैं।” बिहार ने इससे पहले अपनी रग्बी टीमों के लिए दो साउथ अफ्रीकी कोचों को नियुक्त किया था, जिनके नाम जोंड्रेना उदे और कियानो है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *