September 22, 2024

शाह का ग्वालियर में दिग्गजों के साथ मंथन

0

भोपाल

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ग्वालियर-चंबल में भारतीय जनता पार्टी की जीत के रोडमैप पर मंथन करेंगे। वह आज शाम को ग्वालियर में अंचल के चुनिंदा भाजपा नेताओं की बैठक लेने वाले हैं। इस बैठक में दोनों संभागों की सात क्रिटिकल सीटों पर स्पेशल फोकस रहने वाला है।

मध्यप्रदेश में तीन दिन के दौर पर आए गृहमंत्री अमित शाह आज शाम को 4 बजे के बाद ग्वालियर पहुंचने वाले हैं, जहां वह होटल रेडीसन में ग्वालियर और चंबल संभाग के प्रत्याशियों और संगठन पदाधिकारियों समेत पार्टी के नाराज नेताओं से भी सीधे बात करेंगे। इस बैठक को टिकट वितरण से रुठे नेताओं को मनाने और काम पर लगाने की दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

वहीं सरकार बनाने के लिहाज से काफी अहम माने वाले ग्वालियर-चंबल अंचल की उन सीटों पर श्री शाह का स्पेशल फोकस रहेगा, जिन पर बीजेपी के सामने उसके ही बागियों के कारण समीकरण उलझते नजर आ रहे हैं। इनमें सबसे ज्यादा भिण्ड जिले की तीन सीटों पर चर्चा होने वाली है। इस श्रेणी में ग्वालियर जिले की तीन और मुरैना जिले की एक विधानसभा भी शामिल है।      

इन सीटों पर नजर
भिण्ड- जिले की लहार, भिण्ड और अटेर विधानसभा। यहां भिण्ड में संजू कुशवाह, लहार में रसाल सिंह और अटेर में मुन्नासिंह भदौरिया ने बसपा से ताल ठोकर बीजेपी की चिंता बढ़ा दी हैं।
ग्वालियर– यहां ग्वालियर पूर्व में जयसिंह कुशवाह और दक्षिण में पुराने बागियों सहित भितरवार विधानसभा से पूर्व विधायक बृजेन्द्र तिवारी के रवैए के कारण भाजपा के लिए परेशानी पैदा करने वाले हालात बने हुए हैं।
मुरैना- जिले की मुरैना विधानसभा में पूर्व मंत्री व बीजेपी के कद्दावर नेता रुस्तम सिंह के बेटे राकेश सिंह ने बहुजन समाज पार्टी से चुनाव मैदान में उतरकर बीजेपी के लिए यहां खासी मुश्किलें पैदा कर दी हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *