September 22, 2024

बॉक्स ऑफिस पर ‘टाइगर 3’ की टक्कर अमेरिकन सुपरहीरो मूवी ‘द मार्वल्स’ से

0

मुंबई

सलमान खान, कटरीना कैफ और इमरान हाशमी की 'टाइगर 3' और मोस्ट अवेटेड अमेरिकन सुपरहीरो मूवी 'द मार्वल्स' बॉक्स ऑफिस पर क्लैश के लिए एकदम तैयार हैं। दोनों ही फिल्में दिवाली के त्योहार पर रिलीज हो रही हैं। लेकिन 'टाइगर 3' एक कदम आगे निकली। इसने देशभर के सारे आईमैक्स रिजर्व कर लिए हैं। ऐसे में 'द मार्वल्स' अभी से ही घुटनों पर आ गई है। यकीनन, कमाई पर भी इसका असर पड़ेगा। दूसरी तरफ विदेश में 'टाइगर 3' की एडवांस बुकिंग की बात करें तो वहां से गुड न्यूज आ रही है। फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, जैसे शाहरुख खान की 'जवान' और 'पठान' को मिला था।

'कोईमोई' की रिपोर्ट के मुताबिक, लेटेस्ट अपडेट है कि 'टाइगर 3' ने देशभर में सभी 23 आईमैक्स स्क्रीन के लिए सफलतापूर्वक बुकिंग हासिल कर ली है। इसका मतलब ये है कि अगर आपका मन 'द मार्वल्स' देखने का है तो आपको इसके लिए कुछ ऑल्टरनेट ऑप्शन ढूंढना होगा।

सलमान खान की फिल्म 'टाइगर 3' ने भारत में सभी आईमैक्स थिएटर रिजर्व कर लिए हैं। फिल्म को सभी 23 आईमैक्स थिएटर्स में रिलीज किया जाएगा। इससे साफ जाहिर है कि 'मार्वल यूनिवर्स' के लवर्स को पूरे देश में इस फिल्म को आईमैक्स में देखने का मौका नहीं मिलेगा। और सबको पता है कि मार्वल की मूवीज को आईमैक्स स्क्रीन पर देखने का अपना अलग मजा है। ऐसे में यकीनन इसका असर कमाई पर पड़ेगा।

'द मार्वल्स' वर्सेज 'टाइगर 3'
'द मार्वल्स' के बारे में बता दें कि अमेरिकी सुपरहीरो फिल्म, कॉमिक्स पर बेस्ड है। मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (MCU) की 33वीं फिल्म है। इसका डायरेक्शन निया डकोस्टा ने किया है। स्टार कास्ट में ब्री लार्सन, इमान वेल्लानी और तेयोना पैरिस सहित कई जानी-मानी हस्तियां हैं। 'टाइगर 3' की बात करें तो ये YRF यूनिवर्स की पांचवी मूवी है। पहले 'एक था टाइगर', 'टाइगर जिंदा है', 'वॉर' और 'पठान' रिलीज हो चुकी है।

सलमान खान की फिल्म की ओवरसीज बुकिंग की बात करें तो पिछले हफ्ते की शुरुआत में इंटरनेशनल लेवल पर टिकट बिकना शुरू हुए हैं। जो शुरुआती रुझान मिले हैं, वो शानदार हैं। रिलीज से 13 दिन पहले ही दिन लगभग 150,000 अमेरिकी डॉलर (करीब 1 करोड़ 24 लाख 89 हजार भारतीय रुपये) की बिक्री दर्ज हुई है। हाल ही के दिनों में 'जवान' और 'पठान' दो फिल्में हैं, जिन्होंने इस साल विदेशी बॉक्स ऑफिस पर झंडा फहराया है। 'टाइगर 3' को लेकर सबसे अच्छा रिस्पॉन्स यूनाइटेड किंगडम और यूएई में आया है। यूके में आज सुबह तक लगभग 3 हजार टिकटें बिकी हैं। वहीं, यूएई में करीब 1600 टिकट बिक चुकी हैं। यहां, 'टाइगर 3' शाहरुख खान की 'जवान' की बिक्री का लगभग 70 प्रतिशत और 'पठान' की 60 प्रतिशत बिक्री कर रही है।

भारत में एक हफ्ते पहले शुरू होगी एडवांस बुकिंग
बता दें कि इंडिया में 'टाइगर 3' की एडवांस बुकिंग एक हफ्ता पहले 5 नवंबर से शुरू होगी। फिल्म 12 नवंबर को थिएटर्स में रिलीज हो रही है। चूंकि इस दिन संडे है और दिवाली का त्योहार भी और आगे भी छुट्टियां होंगी, ऐसे में फिल्म को हॉलिडे का फायदा मिलने की पूरी उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *