September 22, 2024

रतलाम पुलिस ने एक करोड़ रुपये की 1100 पेटी शराब जब्त

0

रतलाम/राजगढ

 बिलपांक पुलिस को महू-नीमच हाईवे के सातरुंडा व बिलपांक टोल नाके के पास से शराब से भरे दो कंटेनर पकड़ने में सफलता मिली है। दोनों कंटेनरों में शराब की करीब 1100 पेटियां भरी हुई थी। पुलिस ने दोनों कंटेनरों के ड्राइवरों को गिरफ्तार कर कंटेनर व शराब जब्त की है।

एसपी राहुलकुमार लोढ़ा ने बताया कि बिलपांक थाना क्षेत्र से शराब से भरे दो कंटेनर पकड़े हैं। उनमें करीब 1100 पेटी शराब है। मामले में दोनों कंटेनर के ड्राइवर आरोपित सतीश जाट व भगवान जाट को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। शराब की कीमत करीब एक करोड़ रुपये है। उक्त शराब मुंबई से उत्तरप्रदेश की तरफ ले जाई जा रही थी। शराब कहां से भरी गई और कहां ले जाई जा रही थी, इस संबंध में आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

पहली बार मुंबई से ले जाई जा रही शराब पकड़ी

शराब हरियाणा व पंजाब से गोवा, गुजरात, मुंबई की तरफ ले जाई जाती है। रतलाम, झाबुआ, आलीराजपुर, मंदसौर के अलावा राजस्थान पुलिस बीते वर्षों में कई बार ट्रकों व कंटेनरों में भरकर हरियाणा व पंजाब से गोवा, गुजरात, मुंबई ले जाई जा रही शराब पकड़ चुकी है।

विधानसभा चुनाव के दौरान भी जिले से होकर अवैध शराब की सप्लाई रुकने का नाम नहीं ले रही है। यही कारण है कि पुलिस द्वारा लगातार नाकाबंदी करते हुए ऐसे शराब माफियाओं को गिरफ्तार करते हुए बड़ी मात्रा में शराब को पकड़ा जा रहा है। जिसके तहत पुलिस ने जिले की अंतर राज्यीय सीमा गोघटपुर नाकाबंदी चेकिंग प्वाइंट पर 80 लाख 40 हजार रुपये कीमत की अवैध शराब जब्ती के साथ ट्रक को पकड़ा है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि राजस्थान की ओर से एक ट्रक क्रमांक के द्वारा अवैध शराब का परिवहन किया जा रहा है। जो इंदौर की ओर जा रहा है। सूचना के बाद टीम द्वारा गोघटपुर बैरियर के पास गोघटपुर से नाकाबंदी कर ट्रक को रोका गया।

ट्रक में भारी मात्रा में शराब भरी हुई पाई गई। आारोपित से ट्रक में भरी शराब के संबंध में वैध लाइसेंस मांगा गया तो वह‍ि नहीं दे सका। जिसके बाद अलग-अलग तरह की 5 हजार 945 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त की गई। जिसकी कीमत 80 लाख 40,000 रुपये आंकी गई है। पुलिस ने मामले में आरोपित लक्ष शर्मा को गिरफ्तार किया है।

राजस्थान की सीमा पर पुलिस की चौकस नजर

खिलचीपुर विधानसभा क्षेत्र से राजस्थान की सीमा लगी हुई है। यहां से होकर समय-समय पर अवैध शराब, गांजा, स्मैक आदि की सप्लाई होती रहती है। कई बार पुलिस द्वारा राजस्थान सीमा पर अवैध शराब से लेकर, गांजा व स्मैक को जब्त करने के साथ ही तस्करों को पकडा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *