September 22, 2024

दिल्ली से लौटे नाथ का दावा: टिकट वितरण से कांग्रेस में नाराजगी नहीं

0

भोपाल

सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस के राष्टÑीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीसीसी चीफ कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को हर हाल में बागी नेताओं को बुधवार तक मनाने के निर्देश दिए हैं। केंद्रीय नेतृत्व से मिले निर्देश के बाद दोनों नेता मंगलवार की सुबह दिल्ली से भोपाल आए और यहां पर स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष जितेंद्र भंवर सिंह के साथ बागी नेताओं को मनाने के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं। बागी नेताओं को मनाकर उनके संबंध में पूरी रिपोर्ट लेकर जितेंद्र भंवर सिंह दिल्ली जाएंगे। इन नेताओं को आज ही मनाया जाना है।

दिल्ली से तीनों नेता एक साथ ही मंगलवार की सुबह भोपाल पहुंचे। तीनों सीधे कमलनाथ के बंगले पर पहुंचे। जहां पर तीनों एक बार फिर से साथ में बैठे। तीनों नेताओं ने सबसे पहले उन नेताओं की जानकारी ली जिन्होंने बागी होकर निर्दलीय के रूप में नामांकन भरा है। इस काम में कमलनाथ की कोर टीम ने रात में ही तैयारी कर ली थी। इसके बाद ही इन बागी नेताओं को मनाने के लिए क्या आश्वासन दिया जाए इसे पर भी इन नेताओं के बीच में विचार हुआ। सूत्रों की मानी जाए तो कांग्रेस के जितने नेताओं ने बागी होकर निर्दलीय के रूप में नामांकन दाखिल किया है, उन सब से इन तीनों के साथ सुरजेवाला को आज शाम तक बात करने का प्रयास करना है।

महंगी प्याज सभी को रुला रही…
दिल्ली से भोपाल लौटने के बाद मीडिया से चर्चा में कमलनाथ ने कहा कि दिल्ली में केंद्रीय नेताओं के दौरों को लेकर बैठक थी। नाराजगी से जुड़े सवाल पर कहा कि कांग्रेस में कोई नाराजगी नहीं हैं। उन्होंने कहा महंगी प्याज से सभी लोगों के आंखों में आंसू आ रहे हैं।

कांग्रेस में शामिल हुए जसपाल सिंह अरोड़ा और सुरेंद्र जैन
सीहोर जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष जसपाल सिंह अरोड़ा मंगलवार को भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। रीवा के विकास तिवारी और हरदा के भाजपा नेता सुरेंद्र जैन ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ली। ये सभी कमलनाथ के बंगले पर पहुंचे थे। जहां उन्हें कांग्रेस की सदस्यता नाथ ने दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *