September 22, 2024

कांग्रेस ने दिया धोखा, मेरी यह घर वापसी हैं छ चिंतामणि

0

अंबिकापुर

सामरी से कांग्रेस विधायक चिंतामणि महाराज टिकट कटने से नाराज चल रहे थे और आखिरकार उन्होंने एक बार फिर भाजपा का दाम थाम लिया है। उन्हें भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने गमछा पहनाकर फिर से घर वापसी करवाया। इस दौरान महाराज ने कहा कि वे पहले भाजपा में ही थे लेकिन जिन लोगों पर भरोसा करके वे कांग्रेस में गए थे उन्होंने धोखा दिया इसलिए आज वे घर वापसी कर रहे हैं।

अंबिकापुर के राजमोहिनी देवी भवन में आयोजित कार्यक्रम में चिंतामणि महाराज ने कहा कि संत समाज की इच्छा के अनुरूप वे भाजपा में वापस लौट रहे हैं। भाजपा से उन्होंने समाज के संरक्षण के बहाने फिर से अपनी शर्त सामने रखी। उन्होंने कहा कि पहले एक बार उनके साथ धोखा हुआ है इस बार ऐसा नहीं होना चाहिए। भाजपा ने उन्हें लोकसभा की टिकट देने का आश्वासन दिया है।

भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने कहा कि चिंतामणि के भाजपा में वापस आने से सरगुजा क्षेत्र का नक्शा बदल जाएगा। उन्होंने चिंतामणि महाराज के साथ संत समाज के लोगों को आश्वस्त किया कि जिस भरोसे के साथ संत समाज आज उनके साथ है, उस भरोसे को भाजपा टूटने नहीं देगी। उन्होंने चिंतामणि महाराज से हुई बातचीत का जिक्र करते हुए कहा कि चिंतामणि महाराज ने ऐसे लोगों पर भरोसा कर लिया था जिन्हें भरोसे का सम्मेलन आयोजित करना पड़ रहा है।

उल्लेखनीय हैं कि चिंतामणि महाराज लगभग 11 साल पहले भाजपा में थे और भाजपा से उपेक्षित के आरोप पर उन्होंने 2008 में सामरी विधानसभा से ही निर्दलीय चुनाव लड़ा था पर हार गए थे। इसके बाद भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। साल 2013 में उन्हें कांग्रेस ने लुंड्रा से टिकट दिया था और वे विधायक बने। 2018 में दोबारा चिंतामणि महाराज को कांग्रेस ने सामरी से प्रत्याशी बनाया और वे दूसरी बार विधायक बने। अब फिर बीजेपी में उनकी घर वापसी हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *