September 25, 2024

अयोध्या दर्शन के साथ मिलेगा लजीज व्यंजनों का स्वाद, बनेंगे फूड कोर्ट

0

 अयोध्या
 
प्रभु श्रीराम की नगरी आने वालों को साफ-सुथरी व्यवस्था के बीच भांति भांति के व्यंजनों का स्वाद भी मिलेगा। इसके लिए अयोध्या में एक  फूड जोन और दो फूड कोर्ट बनाने की तैयारी है।  फड जोन में जहां स्थानीय व्यंजन मिलेंगे तो फूड कोर्ट में अनेक प्रदेशों और अन्तर्राष्ट्रीय  ब्रांड के पकवान भी मिलेंगे। अयोध्या में आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए नगर निगम और खाद्य सुरक्षा विभाग रामकथा संग्रहालय से रामप्रस्थ आश्रम तक फूड जोन बनाने जा रहा है। यहां स्थानीय वेंडरों को स्टाल दिए जाएंगे ताकि वे अयोध्या के पकवानों से बाहर से आए पर्यटकों को परिचित करा सकें।

महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने बताया कि 28 लाख रुपये की इस योजना पर 26 अगस्त को नगर निगम कार्यकारिणी बैठक में मुहर लग जाएगी। देश  के कोने-कोने से आने वाले व विदेशी पर्यटकों के खान-पान का भी ख्याल रखा जाएगा। इस नजरिए से विकास  प्राधिकरण गुप्तारघाट में एक फूड कोर्ट बनाने जा रहा है। राम की पैड़ी पर भी ऐसे ही फूड कोर्ट का प्रस्ताव भेजा जा  चुका है। यहां पर आपको पंजाबी, राजस्थानी, गुजराती, मुंबइया खाने के साथ ही दक्षिण के विभिन्न व्यंजन भी मिलेंगे। कई अन्तर्राष्ट्रीय  ब्रांड के आउटलेट भी यहां खोले जाने की  तैयारी है।
 
हमारा प्रयास है कि इस  पावन भूमि पर आने वालों देश और विदेश के  पर्यटकों को उनकी पसंद के  अनुसार खान-पान उपलब्ध हो। वह भी उचित दर पर साफ-सफाई और सुरक्षा के साथ।  फूड जोन में उन्हें अयोध्या के खान-पान का स्वाद मिलेगा।
– विशाल  सिंह, नगर आयुक्त एवं उपाध्यक्ष एडीए

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *