September 25, 2024

छत्रावास में 2 छात्रों की करंट लगने से मौत:पानी की टंकी साफ करने उतरे थे, मोटर के तार से फैला करंट

0

धार
 मध्यप्रदेश के धार जिले में बड़ा हादसा हो गया। जिले के सीनियर बालक छात्रावास रिंगनोद में आज सुबह करेंट लगने से दो छात्रों की दर्दनाक मौत हो गई है। दोनों छात्र 12वीं कक्षा में पढ़ते थे।हादसे की जानकारी सुबह हुई। छात्रों ने बताया कि वे जब नाश्ता करने के लिए जा रहे थे तभी पानी भरने वाले काका ने बताया कि दो स्टूडेंट्स पानी की टंकी में अंदर पड़े हुए थे। सूचना मिलते ही छात्रों ने तुरंत दौड़ लगाई और इलेक्ट्रिक वायर को तोड़ा गया और उसके बाद उन दोनों छात्रों को निकाला गया। एंबुलेंस से दोनों छात्रों को सरदारपुर अस्पताल भेजा गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

 मृतकों के नाम विकास और आकाश है। घटना सुबह 7:30 बजे की बताई जा रही है। बताया जाता है कि पानी टंकी के पास बिजली तार बेतरतीब पड़े हुए थे। तार पर करेंट प्रवाहित हो रही थी। इसी तार की चपेट में आने सो दोनों की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही जनजाति विभाग के आयुक्त और एसडीओपी रिंगनोद पहुंचे थे।

हॉस्टल में पानी भरने आए एक ग्रामीण ने ये देखा और बाकी छात्रों और वार्डन को सूचना दी। इसके बाद दोनों छात्रों को अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतकों में विकास पिता संग्रामसिंह (17) और आकाश पिता शैतान निनामा शामिल हैं। दोनों कक्षा 12वीं के छात्र थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *