September 24, 2024

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 6 नवंबर को इंदौर में, रोबोट चौराहे पर करेंगी आम सभा

0

इंदौर

कांग्रेस नेत्री और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का इस चुनावी मौसम में इंदौर में पहला दौरा तय हो गया है। गांधी कल 6 नवंबर सोमवार को इंदौर में आ रही हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा रोबोट चौराहे के पास आम सभा को संबोधित करेंगी। वाड्रा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी सत्यनारायण पटेल के समर्थन आम सभा को संबोधित करेंगी।

कांग्रेस महासचिव के पहले दौरे को लेकर आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। संभावना थी कि वह सांवेर विधानसभा क्षेत्र में भी आमसभा को संबोधित करेंगी। हालांकि अब तक सांवेर के दौरे का कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि दोपहर में कांग्रेस की ओर से पांच नंबर क्षेत्र की सभा के बाद अन्य क्षेत्रों में भी गांधी का रोड शो करवाया जा सकता है।

मालवा – विंध्य पर होगी कांग्रेस की नज़र :

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी दो दिवसीय दौरे पर एमपी आ रही हैं। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की नजर मालवा – विंध्य क्षेत्र पर है। दोनों ही क्षेत्र बीजेपी के मजबूत गढ़ माने जाते हैं। प्रियंका 8 नवंबर को इंदौर और 9 नवंबर को रीवा में रोड – शो कर जनसभा को संबोधित करेंगी। 2018 के विधानसभा चुनाव में मालवा क्षेत्र की 38 सीटों में बीजेपी ने 19 सीटें जीती थी , कांग्रेस ने 18 सीटें जीती थी और निर्दलीय प्रत्याशी को 1 सीट हासिल हुई थी। वहीं 2018 में विंध्य बेल्ट की 30 सीटों में बीजेपी ने 24 सीटें जीती थी , वहीं कांग्रेस को मात्र 6 सीटों से संतुष्ट होना पड़ा था। विंध्य क्षेत्र को भाजपा का गढ़ माना जाता है। इससे पहले प्रियंका गांधी जबलपुर, ग्वालियर, धार, मंडला और दमोह में जनसभा कर चुकी हैं। बता दें कि मध्यप्रदेश में यह प्रियंका गांधी का 6वां दौरा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *