September 24, 2024

विकास के लिए डबल इंजन की सरकार ज़रूरी : अश्विनी वैष्णव

0

भोपाल
भोपाल जिले का हुजूर विधानसभा क्षेत्र विकास में अग्रणी है। यहां आधुनिक ढांचे पर विकास का मॉडल तैयार किया गया है। भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार में हुजूर विधानसभा क्षेत्र के हर कोने में प्रगति और तरक्की साफ तौर पर देखी जा सकती है। इस विकास और तरक्की के लिए डबल इंजन की सरकार जरूरी है। हुजूर विधानसभा क्षेत्र स्थित संत हिरदाराम नगर में वन्देभारत ट्रेन का स्टॉपेज होगा। यह बात केंद्रीय रेल मंत्री व प्रदेश चुनाव सह प्रभारी श्री अश्विनी वैष्णव ने संत हिरदाराम नगर के मुस्कान गार्डन में जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

रेल मंत्री श्री वैष्णव ने हरिहर नगर में महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और फंदा में लोगों के साथ चाय पर चर्चा की है। जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि स्थानीय विधायक श्री रामेश्वर शर्मा के प्रयासों से हुजूर विधानसभा क्षेत्र में विकास स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है। जब केंद्र और राज्य दोनों में विकास प्रिय सरकारें होंगी तो प्रगति के नये आयाम स्थापित किए जाएंगे। विकास अनवरत जारी रहे, इसके लिए डबल इंजन की सरकार जरूरी है।

संत नगर में बनाया जाएगा कार्गो हब
केंद्रीय मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव ने जनसंवाद में कहा कि संत हिरदाराम नगर भोपाल ही नहीं अपितु मध्यप्रदेश का प्रमुख व्यवसायिक व व्यापारिक केन्द्रों में एक है। इसी महत्ता को ध्यान में रखकर यहां कार्गो हब बनाया जाएगा। संत नगर रेलवे स्टेशन को रानी कमलापति रेल्वे स्टेशन की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है। संत नगर में वंदे भारत ट्रेन का स्टॉपेज़ भी दिया जाएगा, जिससे नागरिक सुविधा के साथ व्यवसायिक गतिविधियों में भी बढ़ोत्तरी होगी।

फंदा में चाय पर चर्चा
रेल मंत्री व प्रदेश चुनाव सह प्रभारी ने श्री अश्विनी वैष्णव ने हरिहर नगर में महाराणा प्रताप जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इसके बाद उन्होंने फंदा विकासखंड के कई गांवों का भ्रमण किया और लोगों व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ चाय पर चर्चा की। युवाओं से चर्चा करते हुए श्री वैष्णव ने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं, उनके क्रियान्वयन के संबंध में चर्चा की और फीडबैक भी लिया। उन्होंने सहज अंदाज में युवाओं के साथ संवाद किया। चर्चा के बाद रेल मंत्री युवाओं के साथ सेल्फी ली। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष श्री धर्मेंद्र मेवाड़ा, जनपद अध्यक्ष श्री प्रमोद राजपूत, सरपंच श्री दिनेश पटेल, श्री शिव मेवाड़ा, श्री नर्मदा प्रसाद वर्मा, श्री सत्यनारायण शर्मा, श्री पप्पू महाकाल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

चुनाव कार्यालय में बढ़ाया कार्यकर्ताओं का उत्साह
केंद्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव सह प्रभारी श्री अश्विनी वैष्णव ने संत नगर के चंचल चौराहे पर हुजूर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय भी पहुंचे और वहां उपस्थित कार्यकर्ताओं से संवाद किया। केंद्रीय मंत्री ने बूथ पर चल रहे कार्यों की समीक्षा की और प्रत्येक बूथ पर कमल खिलाने का संकल्प भी कार्यकर्ताओं को दिलाया।  

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष श्री कमल विधानी, जिला उपाध्यक्ष श्री राहुल राजपूत, पार्षद श्री राजेश हिंगोरानी, श्री चंदू भैया, श्री रविन्द्र यति, श्री सूरज यादव, श्री रामू केवट, श्री लविन मनसुखानी, श्री उमेश नागर, श्री ललित रायचंदानी, श्री विशाल साधवानी, श्री हेतराम बिदुआ सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *