September 25, 2024

हवाई पट्टी पर बाइक फिसलने से दो सगे भाइयों की दर्दनाक मौत

0

धौलपुर.

धौलपुर में हवाई पट्टी पर मंगलवार की देर रात एक सड़क हादसे का मामला सामने आया है। दुर्घटना में बाइक सवार दो सगे भाई हवाई पट्टी से बाइक के स्लिप होने पर सीधे खाई में जा गिरे। इस दुर्घटना में दोनों सगे भाइयों की मौत हो गई। घटना के बाद गांव बलवंतपुरा में शोक छाया है। दोनों मृतकों के शवों का बाड़ी अस्पताल की मोर्चरी में पोस्टमार्टम कराया गया है।

जानकारी के अनुसार बाड़ी उपखंड के कंचनपुर थाना क्षेत्र के बलवंतपुरा निवासी दो सगे भाई हुकम सिंह और कैलाशी पुत्र प्यारेलाल कुशवाह अपने घर में गुरुवार को एकादशी को होने वाले भजन जागरण कार्यक्रम में अपने देवताओं को बुलाने के लिए गेंदा बाबा के दर्शन करने गए थे। देवताओं की पूजा कर मिटटी लेकर वापस घर लौट रहे थे। इस दौरान रात 8 से 9 बजे के बीच उनकी बाइक हवाई पट्टी से अचानक अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। जिसमें दोनों सगे भाइयों की मौत हो गई। घटना के बाद जब रात 10 बजे तक दोनों भाई वापस गांव नहीं लौटे तो परिजनों को चिंता हुई और उन्होंने बड़े भाई हुकुम सिंह को फोन लगाया जो रिसीव नहीं हुआ। इस पर ग्रामीण और परिजन तलाश करते हुए रात 3 बजे हवाई पट्टी पर पहुंचे जहां मोबाइल की रिंग के आधार पर दोनों भाइयों के साथ हुई दुर्घटना का पता लगा।

शव का कराया गया पोस्टमार्टम
इसके बाद ग्रामीण और परिजनों ने दोनों अचेत भाइयों को बाड़ी अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद बुधवार सुबह मृतक हुकुम सिंह 52 वर्ष और कैलाशी 48 वर्ष के शवों का परिजनों की मौजूदगी में बसई डांग पुलिस ने पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम कराया है। मामले की जांच की जा रही है।

राजनेता भी पहुंचे सांत्वना देने
घटना के बाद अस्पताल में बल्बंतपुरा के ग्रामीण और परिजनों की अस्पताल में भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही कांग्रेस प्रत्याशी प्रशांत सिंह परमार, बीजेपी प्रत्याशी एवं विधायक गिर्राज मलिंगा के पुत्र एवं पंचायत समिति प्रधान अजय सिंह मलिंगा और बसपा प्रत्याशी पूर्व विधायक जसवंत सिंह गुर्जर के पुत्र राहुल सिंह अस्पताल पहुंचे और परिजनों को घटना को लेकर ढांढस बंधाया और सांत्वना दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *