September 27, 2024

बिहार: जमुई में ट्रक ने पुलिस वाहन को मारी टक्कर, दारोगा की मौत

0

जमुई

बिहार के जमुई जिले में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया. यहां गरही इलाके के पास बालू से भरे एक ट्रक ने पुलिस वाहन को जोरदार टक्कर मार दी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर ने एक दारोगा प्रभात रंजन को मृत घोषित कर दिया. 

उधर, एसपी खुद भी सदर अस्पताल पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. साथ ही पुलिस टीम आगे की कार्रवाई में जुट गई है. फिलहाल पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर परिजनों को सूचना दे दी है.

 

इसी दौरान बालू माफिया ने ट्रैक्टर उन पर चढ़ा दी तथा उन्हें रौंदते हुए भाग निकला. घटना में मौके पर ही अपर थानाध्यक्ष की मौत हो गई. जबकि उन्हें बचाने गए होमगार्ड के जवान राजेश कुमार शाह को भी गंभीर चोट आई है तथा उन्हें इलाज के लिए एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है.

 

एसपी ने अस्पताल पहुंचकर लिया स्थिति का जायजा

घटना के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ. शौर्य सुमन, अपर पुलिस उपाधीक्षक (अभियान) ओंकार नाथ सिंह, पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) अभिषेक कुमार सिंह सहित पुलिस महकमे के वरीय पदाधिकारी सदर अस्पताल पहुंचे. बताया जाता है कि मृत अपर थानाध्यक्ष प्रभात रंजन 2018 बैच के एसआई थे तथा पिछले एक साल से गरही थाना में पदस्थापित थे. प्रभात रंजन मूलतः वैशाली जिले के पस्तरा भगवानपुर खजूरी के रहने वाले थे. घटना के बाद पूरा पुलिस महकमा सकते में है. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सतीश सुमन के द्वारा मौके पर छापेमारी की जा रही है. जबकि, पुलिस अधीक्षक घायल होमगार्ड जवान का इलाज करने के लिए उसे निजी क्लीनिक ले गए हैं. गौरतलब है कि जिले में लगातार बालू माफिया के द्वारा पुलिस टीम पर हमला किया जाता रहा है, इसी कड़ी में बालू माफिया ने एक बार फिर पुलिस को निशाना बनाते हुए इस घटना को अंजाम दिया है.

 

सड़क हादसे में युवक की मौत

बता दें कि इसके अलावा भी राज्य में कई सड़क हादसे सामने आए है. राजधानी के फुलवारीशरीफ में बेऊर मोड़ के पास बालू लदे ट्रैक्टर ने एक युवक को रौंद दिया, जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. मृतक की शिवपुरी निवासी सनी कुमार के रूप में पहचान हुई . घटना से नाराज लोगों ने करीब आधा घंटा तक सड़क जाम कर हंगामा किया. मौके पर बेउर थाना और गर्दनीबाग थाना पुलिस पहुंच कर और लोगों को समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया. बताया जाता है कि शिवपुरी निवासी सन्नी कुमार का पुत्र अंश राज अपने घर जा रहा था, तभी बेउर मोड़ के पास बालू लदे ट्रैक्टर ने उसे रौंद दिया, जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी, जबकि चालक वाहन लेकर भाग निकला. घटना के बाद स्थानीय लोग काफी देर तक हंगामा करते रहे. दुर्घटना से मृतक के परिवार में मातम पसर गया.

 

सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत

पटना के बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव के समीप फोरलेन पर हुए भीषण सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं वाहन पर सवार पांच अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जानकारी के अनुसार, पटना यारपुर निवासी गनौरी चौधरी का पुत्र सुभाष कुमार पांच अन्य साथियों के साथ निजी वाहन में सवार हो पटना से बख्तियारपुर की ओर चले थे. इसी बीच बख्तियारपुर थाने के माधोपुर गांव के समीप उनका वाहन अनियंत्रित हो दूर गहरे गड्ढे में जा गिरा. नतीजन सुभाष कुमार (27 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं वाहन पर सवार सन्नी कुमार, राहुल कुमार, सोनू कुमार, विद्यासागर व रहीस कुमार जख्मी हो गये. सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने मृतक के शव को उसके परिजनों को सौंप दिया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *