September 25, 2024

हांगकांग एशिया कप में छठी टीम बना, भारत के साथ ग्रुप-ए में

0

दुबई
 हांगकांग की टीम ने एशिया कप 2022 के मुख्य मुकाबलों के लिए क्वालीफाई कर लिया है. हांगकांग ने दे रात यूएई को 8 विकेट से हराया. एशिया कप क्वालीफायर्स में यह उसकी लगातार तीसरी जीत रही. इसी के साथ ग्रुए ए में तीनों टीमों की तस्वीर साफ हो गई है. अब हांगकांग ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान से भिड़ेगा. बता दें कि, ग्रुप बी में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें हैं. हांगकांग की टीम अपना पहला मुकाबला भारत के साथ 31 अगस्त को खेलेगी. उसके बाद उसे 2 सितंबर को पाकिस्तान की टीम से भिड़ना है.

यूएई के खिलाफ मुकाबले की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए UAE की 19.3 ओवर में 147 रन पर ऑलआउट हो गई. यूएई की तरफ से कप्तान सीपी रिजवान ने 44 गेंदों में सबसे ज्यादा 49 रनों की पारी खेली. उन्होंने चार चौके जड़े. कप्तान के अलावा जवार फरीद ने 27 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के की मदद से 41 रनों की विस्फोटक पारी खेली. हांगकांग की तरफ से एहसान खान ने चार और आयुष शुक्ला ने तीन विकेट झटके.

यासीम मुर्तजा की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत हांगकांग की टीम ने 148 रनों के लक्ष्य को 19 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. मुर्तजा ने 43 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 58 रनों की पारी खेली. उन्होंने पहले विकेट के लिए टीम के कप्तान निजाकत खान के साथ 85 रनों की साझेदारी निभाई. कप्तान निजाकत ने 39 और स्टार बल्लेबाज बाबर हयात ने 38 रनों की पारी खेली. यूएई की तरफ से जुनैद सिद्दकी और बासिल हमीद ने एक-एक विकेट लिया.

 

एशिया कप क्वालीफायर्स प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर रहा हांगकांग
हांगकांग की टीम ने क्वालीफायर्स मुकाबलों में कुवैत, यूएई और सिंगापुर को हराया. टीम ने 6 अंक लेकर पहला स्थान हासिल किया. वहीं, कुवैत तीन मैचों में दो जीत के साथ दूसरे स्थान पर रहा. यूएई की टीम सिर्फ एक ही मुकाबला जीत सकी. वहीं, सिंगापुर की टीम को तीनों मुकाबलों में हार मिली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *