September 25, 2024

ओवैसी की दखल से छूटे हैदराबाद से गिरफ्तार 90 प्रदर्शनकारी, राजा सिंह पर फिर बरसे

0

हैदराबाद
पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर विरोध कर रहे 90 प्रदर्शनकारियों को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया था। हालांकि एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी के हस्तक्षेप के बाद इन सभी लोगों को रिहा कर दिया गया है। ये लोग तेलंगाना से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विवादास्पद विधायक टी राजा सिंह द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई कथित विवादित टिप्पणी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। सोशल मीडिया पर की गई कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर ये लोग लगातार तीसरे दिन पुराने शहर हैदराबाद में प्रदर्शन कर रहे थे।

असदुद्दीन ओवैसी ने एक ट्वीट में कहा, “डीसीपी दक्षिण को मेरे अभ्यावेदन पर, शाह अली बांदा और आशा टॉकीज के प्रदर्शनकारी 90 युवाओं को रिहा कर दिया गया है। एआईएमआईएम विधायक अहमद बिन अब्दुल्ला बलाला और हमारे पार्षद पूरी रात तनाव कम करने के लिए काम करते रहे। मैं उनके और पुलिस के भी संपर्क में रहा हूं।” ओवैसी के मुताबिक, एक मामले में पुलिस ने जबरदस्ती बल प्रयोग किया और एक घर में घुसकर पांच युवकों को हिरासत में लिया। उन्होंने कहा, "युवाओं को कंचनबाग पुलिस स्टेशन से 1:30 बजे रिहा किया गया था। एक मामले में, पुलिस ने जबरदस्ती बल का इस्तेमाल किया था और एक घर में घुसकर 5 युवकों को हिरासत में लिया था। यह स्वीकार्य नहीं है। उन्हें मेरे प्रतिनिधित्व पर रिहा कर दिया गया है।  मैंने अपने पार्षदों से कहा कि वे युवकों को घर वापस छोड़ दें।”
 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित कर दिए गए विधायक टी राजा सिंह की गिरफ्तारी की मांग करते हुए अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असददुद्दीन ओवैसी ने बृहस्पतिवार को कहा कि हैदराबाद के कुछ हिस्सों में हुआ प्रदर्शन सीधे तौर पर भाजपा नेता के कथित नफरत फैलाने वाले भाषण का नतीजा है। हैदराबाद से सांसद ने ट्विटर पर कहा, “ यह स्थिति राजा सिंह के नफरत फैलाने वाले भाषण का सीधा नतीजा है। उन्हें जल्द से जल्द जेल भेजा जाना चाहिए। मैं फिर से शांति बनाए रखने की अपनी अपील दोहराता हूं। हैदराबाद हमारा घर है, इसे सांप्रदायिकता का शिकार नहीं होना चाहिए।”

शहर के कुछ संवेदनशील इलाकों में राजा सिंह के खिलाफ प्रदर्शन की छिटपुट घटनाएं हुई हैं। सिंह को एक वीडियो में इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित टिप्पणी करने के लिए 23 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। इस वीडियो को बाद में सोशल मीडिया मंचों ने हटा दिया था। सिंह को एक स्थानीय अदालत ने ज़मानत दे दी थी। अदालत से उन्हें ज़मानत मिलने के बाद शहर के कुछ हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुए जो बुधवार दोपहर तक चले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *