September 24, 2024

निर्देशक सावन कुमार टाक का हार्ट अटैक से निधन

0

मुंबई

सलमान खान को सनम बेवफा जैसी फिल्म के लिए डायरेक्ट कर चुके डायरेक्टर सावन कुमार टाक का निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि बुधवार को उन्हें फेफड़ों में संक्रमण के चलते कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी. लेकिन अब खबर आई है कि उन्होंने आखिरकार इस दुनिया को अलविदा कह दिया है.

लंबी बीमारी से सावन का निधन

सावन कुमार ने ब्लॉक बस्टर फिल्में जैसे सनम बेवफा, सौतन. साजन बिना सुहागन जैसी फिल्मों का डायरेक्शन किया है. वहीं इन्हें लिखा भी है. कोकिलाबेन अस्तपताल में एडमिट होने के बाद से ही सावन की स्थिति गंभीर बनी हुई थी. उन्हें आईसीयू में रखा गया था. सावन कुमार के भतीजे नवीन कुमार के मुताबिक 86 वर्षीय फिल्ममेकर की तबीयत लंबे समय से खराब चल रही थी.

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, ''फेफड़ों में संक्रमण और सांस लेने में तकलीफ होने के कारण उन्हें कल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टर ने बताया था कि उनकी हालत गंभीर है क्योंकि उनके फेफड़े और यहां तक कि दिल भी ठीक तरह से काम नहीं कर रहा था.'' डॉक्टर्स ने भी इस बात की पुष्टि की थी कि सावन टाक फेफड़े की बीमारी से पीड़ित थे.

बात करें सावन कुमार टाक के करियर की तो, फिल्म मेकर ने अपने करियर की शुरुआत गोमती के किनारे से साल 1972 में की थी. इसके अलावा उन्होंने लिरिसिस्ट के तौर पर भी काम किया था. सावन ने कहो न प्यार है में प्यार की कश्ती में, जानेमन जानेमन, और चांद सितारे जैसे गानों के बोल लिखे थे. उनकी पत्नी उषा खन्ना भी एक म्यूजिक डायरेक्टर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *