September 27, 2024

अभिनेत्री विजयाशांति तेलंगाना में बनी कांग्रेस की मुख्य संयोजक

0

नई दिल्ली
कांग्रेस ने हाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर पार्टी में लौटी पूर्व लोकसभा सदस्य और प्रसिद्ध अभिनेत्री विजयाशांति को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मुख्य समन्वयक और प्रचार समिति का संयोजक बनाया है।

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने श्रीमती विजयाशांति के नेतृत्व वाली समन्वय समिति में 15 अन्य वरिष्ठ नेताओं को सदस्य नियुक्त किया है।

गौरतलब है कि 2020 में भाजपा में शामिल हुई अभिनेत्री विजयाशांति विधानसभा चुनाव प्रचार के बीच दो दिन पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे की मौजूदगी में पार्टी में लौटी हैं। वह भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की लोकसभा सदस्य रह चुकी हैं।

विजयशांति ने इस सप्ताह की शुरुआत में सत्तारूढ़ बीआरएस छोड़ दिया था और शुक्रवार को खड़गे की उपस्थिति में तेलंगाना में कांग्रेस में शामिल हो गईं. खड़गे ने समरसिम्हा रेड्डी, पुष्पलीला, मल्लू रवि, एम कोडंडा रेड्डी, वेम नरेंद्र रेड्डी, एरावती अनिल, रामलू नाइक, पिटला नागेश्वर राव, ओबेदुल्ला कोथवाल, रमेश मुदिराज, पारिजात रेड्डी, सिद्धेश्वर, राममूर्ति नाइक, अली बिन इब्राहिम मस्काथी और दीपक जॉन को भी संयोजक के रूप में.नियुक्त किया.

119 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर को मतदान होना है. कांग्रेस ने शुक्रवार को दक्षिणी राज्य के लिए अपना घोषणापत्र भी जारी किया, दसमें मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर दैनिक 'प्रजा दरबार', 3 लाख रुपये तक ब्याज मुक्त फसल ऋण, कालेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना में अनियमितताओं और अन्य भ्रष्टाचार की न्यायिक जांच का वादा किया गया.

सभी प्रमुख फसलों के लिए एक व्यापक फसल बीमा योजना, हिंदुओं को इंदिराम्मा उपहार के रूप में 1,00,000 रुपये और 10 ग्राम सोना और अल्पसंख्यक लड़कियों को उनकी शादी के समय 1,60,000 रुपये, प्रत्येक को 12,000 रुपये प्रति वर्ष की वित्तीय सहायता ऑटो रिक्शा चालक और असंगठित श्रमिकों को सामाजिक सुरक्षा अन्य प्रमुख चुनावी वादों में शामिल हैं.

इसके अलावा, कांग्रेस ने धरणी पोर्टल के स्थान पर 'भूमाता' पोर्टल का वादा किया है और आश्वासन दिया है कि उन सभी किसानों को न्याय मिलेगा जिन्होंने अपनी भूमि का अधिकार खो दिया है. दो महीने पहले घोषित छह गारंटियों के अलावा, पार्टी ने 30 नवंबर के चुनावों के लिए घोषणापत्र में विभिन्न वर्गों के लिए कई वादे शामिल किए हैं. 'अभय हस्तम' शीर्षक से, 42 पन्नों का घोषणापत्र शुक्रवार को कांग्रेस प्रमुख द्वारा तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी, कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क और अन्य नेताओं की उपस्थिति में जारी किया गया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *