September 25, 2024

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के गुर्गे को किया अरेस्ट

0

नई दिल्ली
 दिल्ली पुलिस ने भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने वाले समूह सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के सरगना व खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के गुर्गे को गिरफ्तार किया है। उस पर पन्नू के इशारे पर काम करने का आरोप है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आरोपी को दबोचा। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी ने कुछ समय पहले नॉर्थ दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में विवादास्पद स्लोगन लिखा था। इस मामले की जांच के दौरान ही पुलिस ने उसे अरेस्ट किया है।

पन्नू के खिलाफ एनआईए ने कल दर्ज किया नया केस

गौरतलब है कि एयर इंडिया की उड़ानें रोकने की धमकी को लेकर राष्टÑीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पन्नू के खिलाफ सोमवार को नया मामला भी दर्ज किया है। आईपीसी की धारा 120बी, 153ए, 506 और गैर कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की धारा, 10, 13, 16, 17, 18, 18बी और 20 के तहत उस पर यह केस दर्ज किया गया है।

कौन है पन्नू?

गुरपतवंत सिंह पन्नू का जन्म पंजाब में 14 फरवरी 1967 को हुआ था. पन्नू के पिता पंजाब में एक कंपनी में काम करते थे. उसका एक भाई भी है, जो विदेश में ही रहता है. उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है.

पन्नू विदेश में रहता है. कभी कनाडा तो कभी अमेरिका में रहता है. बाहर से ही भारत में आतंकी हमले करने की धमकी देता है. कनाडा में बसे हिंदुओं को धमकाता है. और ये सब वो खुलेआम करता है.

पन्नू ने चंडीगढ़ की पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई की है. वो अमेरिका में अभी वकालत कर रहा है. पन्नू ने साल 2007 में 'सिख फॉर जस्टिस' संगठन बनाया था. जुलाई 2020 में भारत ने पन्नू को आतंकी घोषित किया था. पन्नू आईएसआई की मदद से खालिस्तान की मुहिम चला रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed