September 25, 2024

पैड में सोना, ब्रा में सोना, जूस में भी सोना… तस्करों के ऐसे तरीके, जो दिमाग का फ्यूज उड़ा देंगे

0

नईदिल्ली

सोने के लिए दीवानगी तो किसी को भी हो सकती है, लेकिन हैरानी तो उन तस्करों को देखकर होती है जो दीवानगी में सोने की इस तरह से तस्करी करते हैं कि कस्टम अधिकारी भी हैरान रह जाएं। सबसे ताजा मामला दिल्ली एयरपोर्ट से सामने आया है जहां बैंकॉक से आए एक शख्स के पास से 2.24 करोड़ रुपये का सोना बरामद हुआ है। ये सोना जूस के टेट्रा पैक में छुपाकर कर रखा गया था। खैर ये तो कुछ भी नहीं आज हम आपको बताएंगे देश के अलग-अलग एयरपोर्ट से पकड़े गए सोने की तस्करी के ऐसे अजीबोगरीब तरीके जो आपको भी हैरान कर देंगे।
 

ऐसे भी कोई सोने की तस्करी करता है!

 

ब्रा के पैड के अंदर सोना

मॉस्को से दिल्ली पहुंची एक महिला ने अपने बैग में सोने के 4 तार और 6 छड़ छिपाकर रखा था। सीमा शुल्क अधिकारियों ने जांच के दौरान सोने को बरामद कर जब्त कर लिया, लेकिन आपको पता है इस महिला ने इस सोने को कहां छुपा हुआ था। बैग में रखी अपनी ब्रा के पैड्स के अंदर। इस महिला को लगा कि शायद पुलिस वाले चेकिंग भी करेंगे तो बैग को चेक करेंगे, ब्रा के पैड हटाकर तो नहीं देखेंगे।
 

डस्टबिन में करोड़ों का सोना

मुंबई एयरपोर्ट पर एक शख्स 1.2 किलो सोने के साथ गिरफ्तार किया गया। ये शख्स बड़ी ही चालाकी से सोने को अपनी बेल्ट में छिपाकर लाया था। इसके बाद एयरपोर्ट पर उतरने के बाद ये वॉशरूम गया और वहां पूरे सोने को डस्टबिन में डाल दिया। इसे लगा पहले चेकिंग करवा लेगा और फिर से वाशरूम जाकर सोने को ले लेगा, लेकिन पुलिस को इसपर शक हो गया था। इसे डस्टबिन में सोना फेंकते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। इसके पास जो सोना था उसकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपये थे, लेकिन इसकी चालाकी काम नहीं आई।
 

जूस की बोतल में रखा गया सोना

कोचीन हवाई अड्डे पर भी कन्नूर की रहने वाली एक महिला यात्री को गिरफ्तार किया गया। ये महिला सोने को गलाकर जूस में मिलाकर बोतल के अंदर भरकर ला रही थी। कोई सोच भी नहीं सकता था कि जिस बोतल में जूस भरा हुआ है उसमें सोने की लिक्विड होगा। इस महिला के पास जूस की ऐसी पांच बोतल थी और सभी बोटल्स में तरल सोना था। इतनी मेहनत के करने के बावजूद भी ये पकड़ में आ गई।
 

सोने से काव्स में किया प्लास्टर

एक और बेहद हैरतअंगेज तरीका सोने को लाने का कोयंबटूर एयरपोर्ट पर देखने को मिला। एक शख्स सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार हुआ। इस शख्स के काव्स में दोनों तरफ प्लास्टर लगा हुआ था। इस शख्स ने पहले सोने का पेस्ट बनाया और फिर उस पेस्ट को काल्व में सेट किया और ऊपर से प्लास्टर करवा दिया। एयरपोर्ट अधिकारी भी तस्करी के इस तरीके को देखकर पूरी तरह से दंग रह गए।
 

सोने से बनाया हैंडबैग का हैंडल

इसी तरह चेन्नई में गोल्ड तस्करी करती हुई एक महिला गिरफ्तार हुई। इस महिला ने सोने को पिघलाकर उसको अपने हैंडबैग का हैंडल बना लिया था। बाहर से हैंडबैग का कवर चढ़ा दिया था। हाथ में हैंडबैग था और इसे लग रहा था कि इसकी चोरी शायद कोई न पकड़ पाए, लेकिन ऐसा हुई नहीं और चेन्नई एयरपोर्ट से इसे गिरफ्तार कर सोना जब्त किया गया।

सेनेटरी पैड में सोना

100 रुपये का सैनेटरी पैड और 37 लाख रुपये का सोना। त्रिची एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों के सामने तस्करी का बेहद अजीबोगरीब मामला आया। बैग के अंदर रखे सैनेटरी पैड को फाड़कर उसके बीच में सोना भरा गया था। इस तरह कुल 612 ग्राम सोना इन पैड्स से निकला जिसकी कीमत करीब 38 लाख रुपये थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *