September 24, 2024

कराची के शॉपिंग मॉल में आग लगने से 11 की मौत

0

कराची
पाकिस्तान के कराची में शनिवार को एक शॉपिंग मॉल में आग लगने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया से ये जानकारी मिली है।

हालांकि, समा टीवी ने कराची के मेयर मुर्तजा वहाब के हवाले से कहा कि अग्निशमन विभाग ने कहा है कि आरजे शॉपिंग मॉल में आग लगने से नौ लोगों की ही मौत हुई है।

जिला पूर्वी उपायुक्त (डीसी) अल्ताफ शेख ने कहा, लगभग 30 लोगों को निकाला गया है और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

फायर एंड रेस्क्यू प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि उन्हें घटना की जानकारी सुबह 6:30 बजे मिली, जिसके बाद आठ फायर टेंडर, दो स्नोर्कल और दो बाउजर को मौके पर भेजा गया।

बता दें कि  मॉल में आग लगने के बाद वहां पर अफरातफरी का माहौल है। साथ ही सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम बचाव अभियान के साथ आग बुझाने की कोशिश कर रही है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है।

50 लोगों को बचाया गया

पाकिस्तान के जियो न्यूज के अनुसार, कराची के राशिद मिन्हास रोड पर आरजे शॉपिंग मॉल में सुबह आग लगी थी। अधिकारियों ने बताया कि दमकल विभाग ने करीब 50 लोगों को बचाया लेकिन अभी भी इमारत के अंदर हैं और उन्हें सुरक्षित निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं।

मॉल से बचाए गए एक शख्स ने कहा कि अभी भी अंदर कई लोग फंसे हुए हैं। उन्होंने बताया कि जब आग लगी थी तो हमने एक सुरक्षित कमरे की ओर भागकर खुद को बचाया। चारों तरफ धुआं ही धुआं था। जिसकी वजह से समझ नहीं आया कि क्या हो रहा है।

आग बुझा दी गई है और कूलिंग का काम चल रहा है।

डॉन ने अल्ताफ शेख के हवाले से कहा, आग लगने का सही कारण बचाव अभियान खत्म होने के बाद भी पता चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *