September 23, 2024

मंत्रिमंडल विस्तार से पहले सीएम ने सभी मंत्रियों से मांगा कामकाज का रिपोर्ट कार्ड

0

प्रयागराज  
यूपी में योगी मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा एक बार फिर तेज हो गई है। सीएम योगी ने अपने सभी मंत्रियों से उनका रिपोर्ट कार्ड तलब कर लिया है। इसके लिए 28 नवंबर को बैठक आयोजित की गई है। 28 नवम्बर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले 4 बजे से मंत्रिपरिषद की बैठक करेंगे। इसके बाद 5 बजे से मंत्रिमंडल की बैठक करेंगे। इस दौरान मंत्री अपने-अपने विभाग का प्रजेंटेशन देंगे। इसमें अब तक किए गए काम और अगले 3 माह की कार्ययोजना का ब्योरा सभी को बताना है। माना जा रहा है कि इसी ब्योरे के आधार पर मंत्रियों का परफार्मेंस तय होगा और मंत्रिमंडल में बदलाव व विस्तार को फाइनल रूप दिया जाएगा।

पिछले कई महीनों से योगी मंत्रिमंडल में विस्तार की चर्चाएं हो रही हैं। सबसे ज्यादा ओपी राजभर के मंत्री बनने की चर्चा है। इसे लेकर ओपी राजभर खुद कई बार कह चुके हैं। उनकी बातों का किसी भाजपा नेता ने खंडन भी नहीं किया है। माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में मंत्रिमंडल के विस्तार पर मुहर लग सकती है। अगले ही हफ्ते विधानसभा का शीतकालीन सत्र भी बुलाया गया है। इस दौरान विकास कार्यों को गति देने के लिए अनुपूरक बजट भी जारी किया जाएगा।

शीतकालीन सत्र से ठीक पहले मंत्रियों और मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों के साथ सीएम योगी की बैठक और कामकाज का ब्योरा तलब करने को मंत्रिमंडल के विस्तार से ही जोड़ा जा रहा है। कहा जा रहा है कि विस्तार के दौरान ही कई मंत्रियों की छुट्टी भी हो सकती है। कामकाज में ढीले और रिजल्ट नहीं देने वाले मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *