September 23, 2024

19 जनवरी 2024 को रिलीज होगी पंकज त्रिपाठी की फिल्म मैं अटल हूं

0

19 जनवरी 2024 को रिलीज होगी पंकज त्रिपाठी की फिल्म मैं अटल हूं

मुंब
बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी की आने वाली फिल्म मैं अटल हूं 19 जनवरी 2024 को रिलीज होगी। विनोद भानुशाली निर्मित ‘मैं अटल हूं’ देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के जीवन पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी ने अटल बिहारी बाजपेयी का किरदार निभाया है। इस फिल्म को रवि जाधव ने निर्देशित किया है और इसे रवि ने ही ऋषि विरमानी के साथ मिलकर लिखा है। फिल्म मैं अटल हूं 19 जनवरी 2024 को रिलीज होगी।

 पंकज त्रिपाठी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के किरदार में ढ़लने के लिए काफी मेहनत की। फिल्म की शूटिंग के दौरान पूरे 60 दिनों तक उन्होंने सिर्फ अपने हाथ की बनी हुई खिचड़ी ही खाई थी। पंकज त्रिपाठी ने बताया, अटल जी का किरदार निभाना मेरे लिये चुनौतीपूर्ण रहा। मेरे लिए यह चुनौतीपूर्ण रहा कि मैं सही से कर पाऊंगा या नहीं। मैंने अपनी मेहनत और पूरी ईमानदारी से यह रोल किया है।

अटल जी जैसे महान व्यक्तित्व की भूमिका निभाते हुए बतौर कलाकार सबसे बड़ी चुनौती यही होती है कि क्या उनके साथ वह न्याय कर पाएगा। मैंने इस रोल को निभाने से पहले उनके बारे में खूब पढ़ा था। मुझे अटल जी की कई कविताएं भी याद हो गई हैं। जब मैं उनके बारे में रिसर्च कर रहा था और फिर जब मैंने उनकी भूमिका निभाई, तो उस दौरान मेरा खुद को समझने का नजरिया और बड़ा हो गया।

 

सैम बहादुर में इंदिरा गांधी की भूमिका निभाने को लेकर नर्वस थी फातिमा सना शेख

मुंबई
 बॉलीवुड अभिनेत्री फातिमा सना शेख का कहना है कि वह फिल्म सैम बहादुर में इंदिरा गांधी की भूमिका निभाने को लेकर नर्वस थी। देश के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ पर फिल्म सैम बहादुर बनायी गयी है। इस फिल्म में सैम मानेकशॉ का किरदार विक्की कौशल निभा रहे है।

फातिमा सना शेख फिल्म सैम बहादुर में इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आएंगी। फातिमा सना शेख ने कहा, ‘जब मुझे इंदिरा गांधी का रोल मिला तो मैं नर्वस थी। मुझे नहीं पता था कि मैं इसे कर भी पाऊंगी या नहीं। इंदिरा गांधी का व्यक्तित्व मेरे लिए बहुत बड़ा था। जब मैंने मेघना को इस बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि मुझ पर भरोसा रखो।

 मुझे खुद पर भरोसा नहीं था, लेकिन उन्होंने किया। उन्होंने इंदिरा गांधी से जुड़ी सारी शोध सामग्री मुझे दे दी।इस फिल्म में इंदिरा गांधी का लुक लेने के लिए मेकअप आर्टिस्ट ने मेरे चेहरे की स्वाभाविक चीजों को ही आवश्यकतानुसार ढाला है। सैम बहादुर फिल्म का निर्देशन मेघना गुलज़ार ने किया है। इस फिल्म को रॉनी स्क्रूवाला ने प्रोड्यूस किया है।यह फिल्म एक दिसंबर 2023 को रिलीज होगी।

क्रिकेट पर फिल्म बनाना चाहते हैं आयुष्मान खुराना

मुंबई
बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता आयुष्मान खुराना क्रिकेट पर आधारित एक फिल्म बनाना चाहते हैं। आयुष्मान खुराना ने बताया कि क्रिकेट पर उनकी नॉलेज और ऑब्जरवेशन अच्छी हैं। उन्होंने बताया कि वह पंजाब में अंडर-19 डिस्ट्रिक्ट लेवल के क्रिकेटर थे और वह इस खेल को बहुत जुनून के साथ खेलते हैं।

 आयुष्मान खुराना ने कहा, क्रिकेट पर फिल्म बनाना मेरी बकेट-लिस्ट का हिस्सा है और मुझे उम्मीद है कि यह जल्द ही पूरा हो जाएगा। मुझे लगता है कि जब भी ऐसी फिल्म बनेगी तो मेरा क्रिकेट स्किल वास्तव में काम आएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *