September 24, 2024

असम पुलिस ने अलकायदा से जुड़े 34 लोगों को गिरफ्तार किया

0

 गुवाहाटी

असम पुलिस ने अलकायदा से जुड़े 34 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है. इतना ही नहीं पुलिस का कहना है कि असम से बाहर, बांग्लादेश से पूरी साजिश रची जा रही है. राज्य के युवाओं को कट्टरता फैलाने के लिए उकसाया जा रहा है.  हालांकि, इसे सफल नहीं होने दिया जाएगा.

असम के डीजीपी भास्कर ज्योति महंता (Bhaskar Jyoti Mahanta) ने कहा कि असम पुलिस ने अब तक अलकायदा से जुड़े 34 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा, असम पुलिस कट्टरता विरोधी उपायों को लागू कर रही है. उन्होंने कहा, राज्य में आतंकवादी समूहों के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए ये कदम उठाया गया है.

असम डीजीपी ने कहा कि गिरफ्तार लोग अलकायदा के हैं. असम पुलिस इस तरह की साजिश सफल नहीं होने देगी. उन्होंने बताया कि असम में अलग अलग मदरसों के समूह हैं. कुछ नए समूह भी बन रहे हैं, कुछ लोग मदरसों का लाभ ले रहे हैं. ये पूरी साजिश असम से बाहर खासकर बांग्लादेश में अलकायदा द्वारा रची जा रही है, ताकि युवाओं को उकसा कर कट्टरता फैलाई जा सके.
 
इससे पहले भी असम के गोलपारा में पुलिस ने दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था. ये दोनों आतंकी अलकायदा और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम से जुड़े थे. पुलिस ने दोनों के घर की तलाशी भी ली थी. इसमें आपत्तिजनक सामग्री मिलने के साथ ही जिहादी तत्वों से जुड़े पोस्टर बरामद किए थे.  
 

हाल ही में असम में अल कायदा के टेरर मॉड्यूल का खुलासा हुआ था. पुलिस ने बांग्लादेश स्थित आतंकी संगठन अंसरूल इस्लाम से लिंक के आरोप में 2 जिलों से 12 जिहादियों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने दो मदरसों को भी सील किया था. इस मामले में पुलिस ने मोरीगांव के मोइराबारी स्थित मदरसे के मुफ्ती को भी जिहादी लिंक के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था. जबकि हेडमास्टर समेत कुल 8 टीचरों को भी हिरासत में लिया था. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *