September 22, 2024

नक्सलियों ने कांकेर में जनअदालत लगाकर की उपसरपंच की हत्या

0

कांकेर

छत्‍तीसगढ़ के कांकेर जिले के नक्‍सल प्रभावित पखांजूर में नक्‍सलियों एक बार फिर जमकर आतंक मचाया है। खबरों के अनुसार नक्‍सलियों ने जनअदालत लगाकर छोटेबेठिया थाना के कंदाडी गांव के उपसरपंच रामसू कचलामी की हत्‍या कर दी है। नक्‍सलियों ने अचिनपुर गांव में बैनर और पर्चा फेंककर घटना की जिम्‍मेदारी ली है।

बताया जा रहा है कि नक्‍सलियों के पुलिस मुखबिरी के शक में उपसरपंच को मौत के घाट उतारा है। हालांकि मृतक उपसरपंच का अभी तक शव बरामद नहीं किया जा सका है। वहीं नक्‍सलियों ने पखांजूर के अचिनपुर और बुरका गांव में सड़क काट दिया है। इससे लोगों का आना-जाना मुश्किल हो गया है।

दंतेवाड़ा में मोबाइल टावर और 14 वाहनों में की आगजनी

इससे पहले नक्सल प्रभावित बस्तर में सड़कों और संचार के बढ़ते नेटवर्क से बौखलाए नक्सलियों ने पीएलजीए सप्ताह के पहले जिले में दूसरी घटना करते हुए पल्ली मार्ग पर पड़ने वाले मालेवाही थाना क्षेत्र के हर्राकोडेर में मोबाइल टावर में आगजनी की।

आगजनी के बाद नक्सलियों की पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने घटनास्थल पर पर्चा भी छोड़ा है। इसमें दो से आठ दिसंबर तक पीएलजीए की 23वीं वर्षगांठ मनाने का आह्वान करते हुए देशभर में वर्ग संघर्ष व गुरिल्ला युद्ध को तेज करने की अपील की गई है। इससे पहले सोमवार को नक्सलियों ने भांसी में सड़क निर्माण कर रही कंपनी की 14 वाहनों में आगजनी की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *