September 24, 2024

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगरौली के कलेक्टर-एसपी को दी नसीहत

0

भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगरौली के कलेक्टर राजीव रंजन और एसपी वीरेंद्र सिंह से कहा है कि पब्लिक को यह संतोष होना चाहिए कि सरकार उनके लिए काम कर रही है, उनकी संतुष्टि के असेसमेंट की व्यवस्था कीजिए। यह आपकी ड्यूटी है, अपराधियों को नेस्तनाबूद कर दो, नशे की शिकायतों पर कार्यवाही करो। मेरे पास फीडबैक का सिस्टम है, यदि आप काम अच्छे से नहीं करोगे तो मैं गंभीरता से एक्शन लूंगा। अच्छा काम करोगे तो मैं साथ खड़ा हूं।

सीएम शिवराज ने शुक्रवार की सुबह सिंगरौली जिले के कामकाज की समीक्षा के दौरान ये निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनता की संतुष्टि मेरी पहली प्राथमिकता है, हम जनता के लिए ही हैं। सीएम ने पूछा कि अमृत सरोवर की क्या स्थिति है? काम कैसे हो रहे हैं, कुछ नवाचार? एक जिला एक उत्पाद में क्या काम लिया है? कोदों कुटकी कितना होता है? आपने इसकी प्रोसेसिंग व मार्केटिंग की व्यवस्था की है? इस पर ढंग से ध्यान देना होगा, अभी संतोषजनक काम नहीं हुआ। सीएम ने यह भी पूछा कि पीडीएस सिस्टम के क्या हाल हैं, राशन मिल रहा है?  मूंगदाल न मिलने की शिकायतें आई हैं, देखिये इन्हें और जो स्थानीय उद्योग लग रहे हैं, उनमें प्रमुखता से स्थानीय लोगों को रोजगार  मिले। उन्होंने कहा कि लॉन्ग टाइम योजना बनाएं, सिंगरौली के बच्चों में कोई कमी नहीं है, उन्हें स्किल्ड बनाएं। आपकी आईटीआई कैसी चल रही है? आप उद्योगों के साथ मिलकर आईटीआई चलाओ, उन्हें कैसे स्किल्ड बच्चे चाहिए, उस हिसाब से चलाओ।

गौरव दिवस व इन्वेस्टर समिट के लिए प्रशंसा
सुबह सात बजे की गई समीक्षा के दौरान सीएम चौहान ने गौरव दिवस मनाने के लिए सिंगरौली जिला प्रशासन की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि इसके लिए कई दिन तक कार्यक्रम हुए, उसके लिए बधाई देता हूं। इन्वेस्टर समिट भी अच्छे से किया है, 261 करोड़ के प्रपोजल आए हैं। इसके लिए भी आप सभी बधाई के पात्र हैं। स्वच्छता के लिए भी आप अभी अच्छा काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *