September 24, 2024

गुलाम नबी के समर्थन में 6 पूर्व विधायकों ने भी दिया इस्तीफा

0

नई दिल्ली

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस को लगातार झटके मिल रहे हैं। उनके समर्थन में कांग्रेस के 6 पूर्व विधायकों ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। इनमें से कुछ पिछली सरकार में मंत्री भी रहे थे। शुक्रवार कांग्रेस विधायक जी. एम. सरूरी, हाजी अब्दुल राशिद, मोहम्मद अमीन भट, गुलजार अहमद वानी और चौधरी मोहम्मद अकरम ने गुलाम नबी आजाद के समर्थन में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया। ये सभी 2014 यानी अंतिम विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीत कर विधायक बने थे। जम्मू-कश्मीर के PCC अध्यक्ष जी. एम. सरूरी ने कहा कि गुलाम नबी आजाद साहब ने जो फैसला लिया है और उनके समर्थन में हम 6विधायकों ने इस्तीफा दिया है।

इन 6पूर्व विधायकों और मंत्रियों के साथ-साथ पूर्व मंत्री आर एस चिब, पूर्व मंत्री जुगल किशोर शर्मा और महासचिव अश्विनी हांडा ने भी इस्तीफा दे दिया है। उधर कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए सुनील जाखड़ ने कहा कि ये कांग्रेस को अपनी कमजोरियों को देखने का समय है। क्यों आज इतने बड़े नेता कांग्रेस छोड़ कर गए? इस पर विचार करने के बजाय कांग्रेस एक ही बात कर रही है कि उन्होंने धोखा दिया है। मैंने जो-जो बातें कही थी उन सब पर गुलाम नबी आज़ाद साहब ने मुहर लगा दी है।

आजाद के समर्थन में इस्तीफा दिया

वहीं, सरूरी ने कहा कि हम 5 पूर्व विधायक (जीएम सरूरी, हाजी अब्दुल राशिद, मोहम्मद अमीन भट, गुलजार अहमद वानी और चौधरी मोहम्मद अकरम) गुलाम नबी आजाद के समर्थन में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं. अब सिर्फ पार्टी में JKPC अध्यक्ष ही रहेंगे.

जयराम रमेश बोले- आजाद ने असली चरित्र दिखाया

इधर, कांग्रेस नेता अब गुलाम नबी आजाद पर हमलावर हो गए हैं. कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने कहा कि जिस व्यक्ति को कांग्रेस नेतृत्व ने सबसे ज्यादा सम्मान दिया, उसी व्यक्ति ने कांग्रेस नेतृत्व पर व्यक्तिगत आक्रमण करके अपने असली चरित्र को दर्शाया है. पहले संसद में मोदी के आंसू, फिर पद्म विभूषण, फिर मकान का एक्सटेंशन… यह संयोग नहीं सहयोग है.

खुर्शीद बोले- ये परिपक्वता नहीं है

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी हमारे नेता हैं और रहेंगे. राहुल गांधी के साथ हमारा लेन-देन का रिश्ता नहीं है. पार्टी के लिए कुछ करना हमारा कर्तव्य है. यह परिपक्वता नहीं है कि लंबे समय से पार्टी से जुड़े लोग इतनी छोटी सी बात पर साथ छोड़ देते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि हम कहीं नहीं जा सकते लेकिन हम नहीं जाएंगे और पार्टी के साथ रहेंगे. हम पार्टी के साथ इस देश का भविष्य देखते हैं और उम्मीद करते हैं कि पार्टी आगे बढ़ेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *