September 24, 2024

ईंटखेड़ी में इज्तिमा कल से, देश-विदेश की जमातों का आना शुरू

0

भोपाल

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी ग्राम घासीपुरा ईंटखेड़ी में कल से 11 दिसंबर तक आलमी तब्लीकी इज्तिमा का आयोजन किया जा रहा है। इसको लेकर कलेक्टर आशीष सिंह ने कानून व्यवस्था आदि बनाए रखने के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है।

उन्होंने आदेश जारी करते हुए एसडीएम हुजूर आशुतोष शर्मा की इज्तिमा स्थल की व्यवस्था का प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया है। उनके साथ ही हुजूर तहसीलदार दिलीप कुमार चौरसिया, नायब तहसीलदार सोनिया परिहार, प्रभारी नायब तहसीलदार लोकेश चौहान को इज्तिमा स्थल एवं कंट्रोल रूम से निरंतर समन्वय बनाकर इज्तिमा संबंधी सभी व्यवस्थाएं संपादित करने का जिम्मदा सौंपा है।

इज्तिमा में विभिन्न देशों, प्रदेशों एवं अन्य स्थानों से भी मुस्लिम धर्मावलंबियों की जमातें शामिल होती हैं। आयोजन के दौरान आवश्यक सभी व्यवस्थाएं बनाए रखने के लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं 2200 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

साउथ में तूफान का असर.. वाडी से नहीं चलेगी स्पेशल ट्रेन
साउथ के चेन्नई में आए तुफान का असर अब आवागमन पर भी पड़ने लगा है। ऐसे में टेÑनें रद्द करना पड़ रही हैं। मध्य रेलवे से गुजरने वाली नियमित टेÑनों का विनियमन मार्ग परिवर्तन के साथ निरस्त की जा रही हैं। रेलवे विभाग ने  इज्तिमा पर आज भोपाल आने-जाने वाले की सुविधा के लिए 01331/01332 वाडी-भोपाल-वाडी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का निरस्त कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *