September 25, 2024

WTC Points Table: न्यूजीलैंड ने दूसरा टेस्ट जीत लगाई लंबी छलांग, बंग्लादेश की हार से भारत को फायदा, टॉप पर पाक

0

नई दिल्ली
न्यूजीलैंड ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 4 विकेट से जीत दर्ज की और दो मैचों की सीरीज ड्रॉ पर समाप्त हुई। बांग्लादेश ने पहला मुकाबला 150 रन से जीता था। दोनों टीमों की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2023-25 के चक्र में यह पहली सीरीज थी। न्यूजीलैंड ने इस जीत के बाद डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल में पांच स्थान की लंबी छलांग लगाई है। टिम साउदी के नेतृत्व वाली कीवी टीम आठवें से सीधे तीसरे पायदान पर पहुंच गई।

न्यूजीलैंड के खाते में मौजूदा चक्र में पहली जीत दर्ज करने के बाद 12 पॉइंट्स जुड़ गए हैं। वहीं, उसके 50 पीसीटी अंक हैं। कीवी टीम के बाद बांग्लादेश का नंबर है। उसके खाते में भी 50 पीसीटी अंक हैं।  बांग्लादेश की हार से भारत को एक स्थान का फायदा हुआ है। टीम इंडिया तीसरे से अब दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। भारत के 66.67 प्रतिशत अंक हैं। भारत ने डब्ल्यूटीसी 2023-25 में एकमात्र सीरीज सिर्फ वेस्टइंडीज के विरुद्ध खेली है, जिसमें उसने एक मैच जीता और एक ड्रॉ पर छूटा।

पाकिस्तान टीम अंक तालिका में टॉप पर बरकरार है। पाकिस्तान के शत प्रतिशत पीसीटी अंक हैं। पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की थी। ऑस्ट्रेलिया पांचवें, वेस्टइंडीज छठे और इंग्लैंड सातवें स्थान पर है।

गौरतलब है कि बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट ढाका के शेर-ए-बांग्लादेश में खेला गया। बांग्लादेश ने चौथे दिन 137 रन का लक्ष्य रखा, जिसे न्यूजीलैंड ने 39.4 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स (नाबाद 40) ने सर्वाधिक रन बनाए। मिशेल सैंटनर (नाबाद 35) और टॉसम लाथम (26) ने अहम पारियां खेलीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *