September 25, 2024

बरेली-नैनीताल हाइवे पर टैंकर में घुसी कार, आठ लोगों की जिंदा जलकर मौत

0

बरेली
 उत्तर प्रदेश में बरेली-नैनीताल हाइवे पर डंपर से टक्कराने से कार में आग लग गई है, जिससे कार में सवार सभी आठ लोग जिंदा जलकर मर गए।

बरेली में भोजीपुरा थाना क्षेत्र में नैनीताल हाईवे पर शनिवार देर रात भीषण हादसा हो गया। बरेली से बहेड़ी की ओर जा रही कार का टायर फटने के बाद डिवाइडर फांदकर दूसरी ओर से आ रहे डंपर में जा घुसी। धमाके के साथ दोनों वाहनों में आग लगने से कार सवार सभी आठ लोग जिंदा जलकर मर गए। फायर टीम ने बमुश्किल आग बुझाकर वाहनों को हटाया।

बहेड़ी निवासी सुमित गुप्ता की कार बुकिंग में चलती है। बताते हैं कि बहेड़ी के नरायण नगला निवासी फुरकान ने बरेली के लिए कार की बुकिंग कराई थी। बहेड़ी के मोहल्ला जाम निवासी उवैस की बरात बरेली नगर में फहम लॉन में आई थी। इसी बरात में आने के लिए कार बुक कराई गई थी। बरात से ये लोग देर रात वापस बहेड़ी लौट रहे थे। बताते हैं कि भोजीपुरा थाने से आगे बहेड़ी दिशा मे दभौरा गांव पास अचानक कार का टायर फट गया। इससे कार असंतुलित होकर डिवाइडर पार कर दूसरी दिशा में चली गई।

कार सामने से आ रहे डंपर में जाकर टकरा गई। जोरदार आवाज हुई और कार में आग लग गई। कार को डंपर करीब 25 मीटर घसीटता हुआ ले गया। इससे डंपर के अगले हिस्से में भी आग लग गई। डंपर ड्राइवर और हेल्पर घबराहट में कूदकर फरार हो गए।

दूसरे वाहनों से जा रहे लोगों ने सूचना दी तो पुलिस मौके पर पहुंच गई। करीब आधा घंटे में दमकल पहुंची। सूचना पर एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान, सीओ नवाबगंज चमन सिंह चावड़ा के साथ ही सीएफओ चंद्रमोहन शर्मा मौके पर पहुंचे। मुश्किल से आग पर काबू किया गया। सभी कार सवारों के जल जाने की स्थिति में लोगों की संख्या और पहचान नहीं हो पा रही थी। बाद में पता चला कि भीषण हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई है। रविवार भोर तक उनकी पहचान होती रही।
हादसे में इरफान पुत्र भूरे निवासी मितापुर,आरिफ (24) पुत्र मन्नी,शादाब (10) पुत्र अब्दुल माजिद,आसिफ (22) पुत्र शमीम आलिम (22) पुत्र जाहिद अली, अय्यूब (36) पुत्र यूनिस,मुन्ने (60) पुत्र इस्माइल और आसिफ (28) पुत्र यूसुफ की मौत हो गयी।

 जनपद में शनिवार की आधी रात को हुए मार्ग दुर्घटना में कार में जलकर आठ लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों की पहचान कर ली गई है। लेकिन शव जल जाने की वजह से अब तक शव की पहचान नहीं हो पा रही है कि कौन किसकी लाश है, इसलिए अब सभी शवों का डीएनए जांच होगा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान ने बताया कि इस दुर्घटना में जान गवाने वालों में बहेड़ी थाना क्षेत्र के गांव मितापुर निवासी फुरकान (25), जाम गांव निवासी मोहम्मद अय्यूब (35),सादाब (26),बाबू अली(41), मोहम्मद आरिफ (30), मोहम्मद आसिफ (23),मोहम्मद आलिम (20) और वर्षीय मोहम्मद आसिफ (34) के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि बरेली सड़क हादसे में मरने वालों के नाम सामने आ गए हैं। दुर्घटना के बाद कार में आग लगने की वजह से सभी पूरी तरह से जिंदा जल गए है। कौन किसकी लाश है इसकी पहचान कराने के लिए शवों का डीएनए कराया जाएगा।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. विश्राम सिंह से मिली जानकारी के मुताबिक, तीन शवों की पहचान कर ली गई है, जबकि पांच शवों का डीएनए करवाया जायेगा।

पुलिस विभाग से यह जानकारी मिली है कि बरेली-नैनीताल हाइवे पर देर रात बहेड़ी के जाम गांव में लोग बरेली के पीलीभीत रोड स्थित फहम लॉन में शादी में आए थे। रात को लौटते वक्त कार का टायर फट गया जिस वजह से कार डिवाइडर पार करते हुए विपरित दिशा से डंपर से टकरा गई। तेज धमाके के साथ दोनों वाहनों में आग लग गई। सेंट्रल लॉक लगने की वजह से कार के अंदर से कोई भी बाहर नहीं निकल सका और सभी की जिंदा जलकर मौत हो गई है। पुलिस और दमकल कर्मियों को आग बुझाने में 45 मिनट का समय लगा। तब कही जाकर शवों को बाहर निकाला जा सका। पुलिस सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच में जुट गई है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed