September 28, 2024

अखिलेश यादव 2024 में कहां से चुनाव लड़ेंगे, आखिर बता ही दिया चाचा शिवपाल यादव ने

0

लखनऊ
 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। कौन सा दिग्‍गज कहां से चुनावी मैदान में उतरेगा इस पर अटकलें लग रही हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और एक जमाने में मिनी सीएम कहे जाने वाले शिवपाल यादव ने साफ कर दिया है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) कहां से चुनाव लड़ेंगे। शिवपाल यादव हाल ही में कन्‍नौज में एक शादी समारोह में गए थे। वहां उनसे मीडिया ने उनसे इस बारे में सवाल किया था।

मीडिया के सवाल पर चाचा श‍िवपाल बोले, अखिलेश कन्‍नौज से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। हम तो रोज ही उनके लिए वोट मांगेंगे। अभी से उनके प्रचार में लग गए हैं।' उन्‍होंने हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत पर कहा, लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत का कोई असर नहीं पड़ेगा।

शिवपाल यादव ने कहा, हमारा इंडिया गठबंधन और पीडीए ये दोनों मिलकर 2024 में बीजेपी को हराएंगे। इसके बाद शिवपाल यादव ने मध्‍य प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्‍यमंत्री मोहन यादव को शुभकामनाएं देते हुए कहा, मोहन यादव को बधाई है। वह मध्‍य प्रदेश ही संभालें यहां यूपी हम लोग देख लेंगे।

नवंबर में मैनपुरी से सपा सांसद और अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल यादव कन्‍नौज दौरे पर थीं। वहां समाजवादी पार्टी ने पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्‍पसंख्‍यक) यात्रा के जरिए प्रचार किया था। 18 नवंबर को पीडीए को हरी झंडी दिखाने डिंपल यादव कन्नौज पहुंचीं थीं। जब कन्नौज से अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की बात को लेकर उनसे सवाल किया गया तो उन्‍होंने गोलमोल जवाब दिया था। उन्‍होंने क‍हा था, मैं समझती हूं कि आने वाले समय में यह पता चल जाएगा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी कहां से चुनाव लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *