September 28, 2024

अजमेर पहुंचे स्पीकर देवनानी का भव्य स्वागत, बोले- छोटे से कार्यकर्ता को इतना बड़ा दायित्व दिया

0

अजमेर.

नवनियुक्त राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष और अजमेर उत्तर से भाजपा के विधायक वासुदेव देवनानी विधानसभा का अध्यक्ष बनने के बाद गुरुवार को पहली बार जयपुर से अजमेर पहुंचे। आगमन पर अनगिनत स्थानों पर उत्साहित भाजपा पदाधिकारी और वर्करों ने जोरदार स्वागत किया। जिला स्तरीय स्वागत अजमेर के भूनाबाय स्थित पार्टी के जिला कार्यालय पर हुआ। ठोल नगाड़े की थाप पर कही फूलों की वर्षा की गई तो कहीं हार पहनाया गया तो कहीं साफा बांधा गया। वर्करों में इतना उत्साह था कि उनमें स्वागत करने की होड़ लगी हुई थी।
बता दें कि देवनानी खुली जीप में सवार होकर हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। भाजपा के जिला कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में देवनानी ने कहा कि वह एक छोटे से कार्यकर्ता को इतना बड़ा पद और जिम्मेदारी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, प्रदेश प्रधान सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह का आभार प्रकट करते हैं। उन्होंने कहा कि वह जिस विश्वास और उम्मीद के साथ हाईकमान ने पद सौंपा है, उस पर खरा उतरने और अजमेर के गौरवशाली इतिहास को कायम रखने का कार्य करेंगे।

देवनानी के छलके आंसू
भावुक होते हुए देवनानी ने कहा कि एक कालेज के अध्यापक को इतना बड़ा पद देकर अमूल्य तोहफा दिया है। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास होगा कि बतौर विधानसभा स्पीकर राजस्थान विधानसभा के गौरव, इतिहास और परंपरा को कायम रखते हुए पक्ष और विपक्ष को साथ लेकर चलने का कार्य करेंगे। आम सहमति और सार्थक बहस के लिए सभी को साथ लेकर चले। विधानसभा में जनता के कार्यो का समाधान हो। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में अजमेर को लेकर गिनाई प्राथमिकता अजमेर शहर को लेकर किए सवाल पर उन्होंने कहा कि शहर में पीने के पानी की सप्लाई की समस्या दूर की जाएगी। साइंस पार्क बनाने के लिए एक करोड़ रुपये खर्च हो गए, लेकिन पार्क नहीं बना। इसे बनाया जाएगा। बड़े और अच्छे प्रर्यटन स्थल के तौर पर अमेर को उभारा जाएगा। उनका प्रयास होगा कि जिले में उद्योग स्थापित हो और बेरोजगार नौजवानों को रोजगार मिले। उनका यह भी प्रयास होगा कि आरपीएससी से भविष्य में कोई पेपर लीक की घटना न हो। स्मार्ट सिटी में भी जो कार्य ठीक नहीं हुए है, उसे ठीक करेंगे और जहां गड़बड़ी हुई है, उसकी जांच कराएंगे।

ऐसे हुआ जगह जगह स्वागत
पार्टी प्रवक्ता अनीश मोयल और भाजपा शहर जिलाध्यक्ष रमेश सोनी ने बताया कि वासुदेव देवनानी के विधानसभा अध्यक्ष बनने पर अजमेर वासियों में खासा उत्साह है। अजमेर के लिए गौरव की बात है। इससे अजमेर का महत्व प्रदेश में और बढ़ गया है। अजमेर पहुंचने पर भाजपा अजमेर कार्यालय भूणाबाय से घूघरा घाटी, टीटी कॉलेज, सोफिया स्कूल, भोपो का बाड़ा, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कार्यालय, हीरो होंडा शोरूम के पास, सेशन कॉर्ट के पास, रोडवेज बस स्टैंड, अम्बेडकर सर्किल, पुरानी आरपीएससी, जिला परिषद कार्यालय, सूचना केंद्र, अग्रसेन सर्किल पर, मैंगो मसाला, स्वामी कॉम्पलेक्स, मांगीलाल शोरूम, ब्रहा्रपुरी, कचहरी रोड एलआईसी कार्यालय, कचहरी रोड, गांधी भवन, नगर निगम कार्यालय, चूड़ी बाजार, सोलथम्बा धर्मशाला, गोल प्याऊ, नया बाजार, आगरा गेट, महावीर सर्किल, बाल भैरव मंदिर, केसी् कॉम्पलेक्स के बाहर, सुभाष उद्यान, अंबे माता मंदिर, जेएलएन हॉस्पिटल, दीन दयाल स्मारक, नांदेश्वर मंदिर, केजी स्टॉन चिकित्सालय, भगवान देवनारायण मंदिर, अप्सरा मेंशन, होटल मानसिंह पैलेस, होटल लेक विनोरा, वैशाली नगर, बधिर विद्यालय, वैशाली नगर, पेट्रोल पंप, माहेश्वरी पब्लिक स्कूल, वृदांवन गार्डन रेस्टोरेंट, भगवान परशुराम सर्कल, मित्तल हॉस्पीटल, सिनेवल्र्ड चौराहा, मणिपुंज, बीके कौॅल नगर, बालिका विद्यालय रामनगर, बांडी नदी पुलिया, पंचौली चौराहा, रामनगर, अद्वैत आश्रम, आनासागर पुलिस चौकी, काली माता मंदिर, टेलीफोन, एक्सचेंज चौराहा, फॉयसागर रोड, कोटेश्वर मंदिर हाथी खेड़ा से अपने आवास पर पहुंचे। जूलुस का जगह जगह स्वागत किया गया। 

यह रहे मौजूद
इस अवसर पर जि़ला अध्यक्ष रमेश सोनी, पूर्व महापौर धर्मेंद्र गहलोत, सोमरतन आर्य, संपत साँखला, प्रवीण जैन, राजेश शर्मा, मोहन लालवानी, सतीश बंसल, प्रकाश बंसल, भारती श्रीवास्तव, राहुल जयसवाल, अंकित गुर्जर, दीपेन्द्र लालवानी, गोविंद स्वरूप उपाध्याय, लाल सिंह रावत, प्रशांत यादव, मनोज डीडवानिया, योगेश शर्मा, सरबजीत सिंह, अजमेर महिला जिला प्रधान भारती श्रीवास्तव अपनी टीम के साथ और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *