September 29, 2024

अयोध्या में दिला दें प्लॉट, सिक्किम के सीएम तमांग की योगी आदित्यनाथ से अनोखी मांग

0

नई दिल्ली
22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का भव्य शुभारंभ होने जा रहा है। उत्तर प्रदेश की सरकार इसकी तैयारी कर रही है। पीएम मोदी भगवान राम की प्रतिमा की स्थापना करेंगे। करोड़ों लोगों की आस्था के प्रतीक राम मंदिर के कारण अयोध्या की लोकप्रियता काफी बढ़ गई है। इस बीच सिक्किम के मुख्यमंत्री ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से अनोखी मांग कर दी है। उन्होंने अपने राज्य के लिए अयोध्या में जमीन के एक टुकड़े की मांग की है।

आपको बता दें कि सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग वाराणसी के दौरे पर थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश बहुत बदल गया है, यहां हर दिन लाखों पर्यटक आते हैं। राज्य में कानून-व्यवस्था ठीक है। 2014 में पीएम मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से पूर्वोत्तर में भी काफी विकास हुआ है। यूपी में भी यह बदलाव नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि हमने यूपी के सीएम से अयोध्या में एक छोटा सा प्लॉट आवंटित करने का अनुरोध किया है। हम यहां एक गेस्ट हाउस बनाएंगे।

अयोध्या के सभी होटल बुक
अयोध्या में श्रीराम मन्दिर की प्राण प्रतिष्ठा में आने वाले अधिसंख्य अतिथि लखनऊ में ठहरेंगे। ऐसे में यहां के होटलों में 20 जनवरी से लेकर 23 तक किसी भी एडवांस बुकिंग पर रोक लगा दी गई है। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अपर मुख्य सचिव गृह संजय प्रसाद, प्रमुख सचिव पर्यटन मुकेश मेश्राम, स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार की मौजूदगी में होटल एसोसिएशन के साथ हुई बैठक में यह जानकारी दी गई। कहा गया कि इस अवधि में बाहर से आने वाले गेस्ट को होटल बुक हीं किए जााएंगे।

बैठक में अपर मुख्य सचिव ने होटल कारोबारियों से कहा कि 20, 21, 22 और 23 जनवरी तक कोई बुकिंग न करें। इसकी वजह यह है कि श्रीराम मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम काफी भव्य होगा। इसमें बड़ी संख्या में अति विशिष्ट अतिथि भी आ रहे हैं। उनमें से अधिसंख्य लखनऊ में ठहरेंगे। अपर मुख्य सचिव ने होटल कारोबारियों से कहा कि किसी भी अतिथि से मानक से ज्यादा शुल्क न वसूला जाए। अतिथियों को लखनऊ की मेहमाननवाजी से रू-ब-रू कराएं, जिससे वे एक सुखद अनुभव के साथ वापस लौटें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *