September 28, 2024

इंडिया गठबंधन के संयोजक और पीएम प्रत्याशी बनें नीतीश, बैठक से पहले JDU सांसदों ने कर दी बड़ी डिमांड

0

पटना
इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक से पहले जदयू के सांसदों ने बड़ी डिमांड रख दी है। दिल्ली में हुई जेडीयू सांसदों की बैठक के बाद पार्टी के दो सांसदों ने ये मांग रखी है कि नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाया जाए। और गठबंधन की ओर से पीएम उम्मीदवार के रूप में नाम को आगे बढ़ाया जाए। आपको बता दें आज दिल्ली में इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक होनी है। जिसमें 27 दलों के नेता शामिल होंगे।

दिल्ली में मीडिया में से बातचीत के दौरान जेडीयू के दो सांसदों ने रामनाथ ठाकुर और सांसद कौशलेंद्र कुमार ने मांग उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाया जाए। साथ ही प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के रूप में नीतीश कुमार को आगे किया जाए। वहीं सांसद कौशल कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अगर कोई चुनाव में मात दे सकता है तो वो नीतीश कुमार ही है।

वहीं पटना में भी सीएम नीतीश कुमार के पोस्टर लगाए गए। जिनमें उन्हें इंडिया गठबंधन के लीडर के तौर पर पेश किया गया है। पोस्टर पर नीतीश कुमार की तस्वीरें हैं और लिखा है, 'अगर सच में जीत चाहिए तो फिर… एक निश्चय चाहिए, एक नीतीश चाहिए।' पटना से लेकर दिल्ली तक जदयू के नेता नीतीश को संयोजक और विपक्ष का पीएम कैंडिडेट बनाने की मांग कर रहे है। हालांकि नीतीश कुमार खद कह चुके हैं। कि उन्हें कोई पद नहीं चाहिए। सभी लोग मिलकर काम करें। और वो पीएम कैडिडेट के दावेदार नहीं है। लेकिन बावजूद इसके पार्टी के सांसद विधायक पीएम पद के लिए नीतीश के नाम की दावेदारी ठोंकते रहते हैं।

आपको बता दें दिल्ली में इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक है। पहली बैठक पटना फिर बेंगलुरु और तीसरी बैठक मुंबई में हुई थी। आज होने वाली बैठक में सीट शेयरिंग और गठबंधन अगुवाई करने वाले नेता का नाम पर मुहर लग सकती है। शायद यही वजह है कि जदयू ने नेताओं ने नीतीश के समर्थन में शक्ति प्रदर्शन तेज कर दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *