September 27, 2024

सीएम के दिल्ली दौरे से विधायकों ने तेज किए मंत्री बनने के प्रयास…

0

भोपाल

सरकार के गठन के बाद से मंत्रिमंडल को लेकर लगातार कयासबाजी चल रही है। विधानसभा के सत्र के बाद गुरुवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव दिल्ली जा रहे हैं। दिल्ली दौरे में वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। उनके दौरे से एक बार फिर मंत्रिमंडल गठन को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। मंत्री पद की दौड़ में लगे नेताओं ने अपने प्रयासों को एक बार फिर तेज कर दिया है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के गुरुवार को फिर दिल्ली जाने के कार्यक्रम के साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। मंत्री बनने की दौड़ में लगे विधायक पिछले कई दिनों से अपनी तरफ से कर रहे प्रयासों को फिर तेज कर दिया है। संघ से लेकर केंद्रीय नेताओं तक से ऐसे विधायक संपर्क में हैं। इधर भाजपा की राष्टÑीय कार्यकारिणी को लेकर भी प्रदेश भाजपा में हलचल है। दो दिवसीय कार्यकारिणी के बाद डॉ. यादव के मंत्रिमंडल विस्तार होने की संभावना है।

डॉ. यादव गुरुवार को दिल्ली जाएंगे। इस दौरान वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे प्रदेश के भाजपा सांसदों को भोज देंगे। अभी तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री करीब चार बजे दिल्ली पहुंच जाएंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि शाम सात बजे तक राष्टÑीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। उनकी मुलाकात प्रदेश चुनाव के प्रभारी भूपेंद्र यादव से भी हो सकती है। इन तीनों नेताओं से उनकी मुलाकात मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर ही होना है। इससे पहले मुख्यमंत्री रविवार को भी दिल्ली गए थे। जहां पर नड्डा और अमित शाह से उनकी मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के बाद से ही मंत्रिमंडल को लेकर सुगबुगाहट तेज हैं। गुरुवार को ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी दिल्ली पहुंचे। इनके साथ मिलकर भी मंत्रिमंडल को लेकर मुख्यमंत्री की पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से यहां पर चर्चा हो सकती है। वीडी शर्मा और मुख्यमंत्री की मुलाकात गुरुवार को भोजन पर भी होगी। मुख्यमंत्री गुरुवार की रात को दिल्ली में ही रहेंगे।

संघ से लेकर संगठन तक विधायक सक्रिय
मंत्री बनने की दौड़ में शामिल विधायक पिछले कई दिनों से लगातार सक्रिय हैं। ऐसे कई विधायक संघ से लेकर संगठन के केंद्रीय पदाधिकारियों से बातचीत कर मंत्रिमंडल में अपना दावा मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं। यह क्रम गुरुवार को भी जारी रहा। अब ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा की दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। साथ ही प्रदेश संगठन को लेकर भी कुछ महत्वपूर्ण फैसले हो सकते हैं।

कई नेता जाएंगे दिल्ली
भाजपा की दो दिवसीय राष्टÑीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन मंत्री हितानंद शर्मा इस बैठक में शामिल रहेंगे। वहीं राष्टÑीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, पार्टी के राष्टÑीय पदाधिकारियों में शुमार ओमप्रकाश धुर्वे सहित अन्य पदाधिकारी इस बैठक में शामिल रहेंगे। इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियों पर फोकस होगा। इस बैठक के बाद प्रदेश में सत्ता से लेकर संगठन तक के नेता लोकसभा चुनाव को लेकर सक्रिय नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *