September 23, 2024

टीम इंडिया के खिलाफ मुकाबले से पहले बाबर आजम ने अपनी टीम को दी खास स्पीच, याद दिलाया ‘वो मैच’

0

नई दिल्ली
आज संडे है और ये सुपर संडे होने वाला है, क्योंकि एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होने वाली है, जो विश्व क्रिकेट के दो कट्टर प्रतिद्वंदी टीमें हैं। दुबई में ये ब्लॉकबस्टर मैच होगा, जिसको लेकर हर कोई बेताब है। इसी मैदान पर 10 महीने पहले टी20 विश्व कप 2021 के लीग मैच में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था। वहीं, एशिया कप के मैच से पहले पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने अपने अंतिम अभ्यास सत्र में अपनी टीम के सदस्यों को टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मिली ऐतिहासिक जीत की याद दिलाते हुए दमदार स्पीच दी।

2021 टी20 विश्व कप में भारत को पसंदीदा माना जा रहा था, लेकिन पाकिस्तान की टीम ने 10 विकेट से मुकाबला जीतकर सभी की बोलती बंद की थी। ऐसे में इस बार भारत को पसंदीदा माना तो जा रहा है, लेकिन पाकिस्तान को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। यहां तक कि भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान के अंतिम नेट सत्र से पहले अपनी टीम के सदस्यों से बात करते हुए बाबर ने अपने साथियों से विश्व कप के मैच को याद करने के लिए कहा। बाबर ने कहा कि वो वर्ल्ड मैच याद करो, इस बार भी वैसे ही खेलना है।

पीसीबी द्वारा जारी एक वीडियो में बाबर आजम को ये कहते हुए सुना जा सकता है, "इस बॉडी लैंग्वेज से खेलना है, जैसे हमलोग खेलते हैं, जैसे हमलोगों ने वर्ल्ड कप मैं खेला था। उस मैच को याद करो, पीछे जाके याद करो। याद करोगे तो सारे चीजें याद आ जाएंगी, वो तैयारी याद आ जाएगी। अच्‍छी तैयारी वही होगी जो आप इधर करते हो, वही उधर जाके करो। तो रिजल्ट जरूर आएगा। विश्वास रखो। मैं जानता हूं कि हमारा मैन फास्ट बॉलर नहीं है। वह नहीं है, लेकिन उसकी कमी मेहसूस मत होने देना, विशेष रूप से तेज गेंदबाज। आपको सफलता मिले!"  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *