September 25, 2024

PAK vs AUSS : अनफिट खिलाड़ियों ने पाकिस्तान को दिया सिरदर्द, मोहम्मद नवाज को बुलाना पड़ा

0

इस्लामाबाद
पाकिस्तान के स्पिनर नौमान अली 'अपेंडिक्स' दर्द की वजह से हुई सर्जरी के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के अंतिम दो मैच से बाहर हो गए। उनकी जगह मोहम्मद नवाज जल्द ही ऑस्ट्रेलिया में राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे। नौमान अली (37 वर्ष) इस तरह दो दिन के अंदर पाकिस्तानी टीम से बाहर होने वाले दूसरे खिलाड़ी बने। अली पिछले हफ्ते पर्थ में पहले टेस्ट में नहीं खेले थे, जिसमें पाकिस्तान को 360 रन से हार मिली थी। उनकी शनिवार को मेलबर्न में ‘अपेंडिसाइटिस’ के लिए सर्जरी कराई गई।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक अधिकारी ने कहा, ''डॉक्टरों ने उन्हें कुछ हफ्तों के लिए पूरी तरह से आराम की सलाह दी है जिसका मतलब है कि वह मेलबर्न और सिडनी में बाकी के टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।'' पाकिस्तान पहले ही फिटनेस मुद्दों से जूझ रहा है और मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने कहा कि नवाज अगली उपलब्ध फ्लाइट से ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाएंगे।

उन्होंने कहा, ''किसी भी नए खिलाड़ी के लिए वीज़ा मुद्दों सहित ‘लाजिस्टिकल’ चुनौतियों और बाएं हाथ के स्पिनर की जरूरत को देखते हुए नवाज हमारे लिए सबसे अच्छा उपलब्ध विकल्प थे क्योंकि उन्हें पहले ही न्यूजीलैंड में टी20 श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया गया था।'' पाकिस्तानी टीम के बयान के अनुसार, ‘‘नौमान अली ने कल अचानक पेट में तेज दर्द की शिकायत की जिसके बाद उनकी जांच की गई और स्कैन में पता चला कि यह दर्द ‘अपेंडिक्स’ के कारण हो रहा है।''

बयान के मुताबिक, ''सर्जरी के बाद उनकी हालत स्थिर है और वह ठीक हैं। उन्हें शनिवार को अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।'' तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद भी गुरुवार को पसली के ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ और मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बची हुई श्रृंखला से बाहर हो गए थे, उन्होंने पर्थ में टेस्ट पदार्पण में 128 रन देकर पांच विकेट झटके थे। पाकिस्तानी स्पिनर अबरार अहमद का भी फिटनेस मुद्दों के कारण दूसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध है, वह पर्थ में पहले टेस्ट में भी नहीं खेले थे। पाकिस्तान के पास साजिद खान के रूप में केवल एक ही विशेषज्ञ स्पिनर है जिन्हें अबरार के ‘बैक अप’ के रूप में ऑस्ट्रेलिया भेजा गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *