September 23, 2024

नपाध्यक्ष ने झाड़ू उठाकर किया स्वच्छता का आगाज

0

नर्मदापुरम्
स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 का आगाज से इंदिरा चौक से हो गया। स्वच्छता कार्य में लगे नगर के सफाईकर्मियों का हौंसला अफजाई करने के लिए स्वयं नपाध्यक्ष नीतू महेंद्र यादव ने अपने हाथों में झाड़ू लेकर स्वच्छता का आव्हान किया।  

सफाईकर्मियों ने जयस्तंभ चौक, रविशंकर मार्केट से सटे कचरे के घूड़े देखते ही देखते साफ कर दिया। स्वच्छता अभियान में जेसीबी, ट्रेक्टर ट्राली सहित अन्य वाहनों को शामिल किया गया था। इतने बड़े स्तर पर चले आज स्वच्छता अभियान में नपाध्यक्ष नीतू महेंद्र यादव के साथ उपाध्यक्ष अभय वर्मा, सीएमओ विनोद कुमार शुक्ला, उपयंत्री आरसी शुक्ला, भाजपा नेता महेंद्र यादव सहित नवनिर्वाचित पार्षदगण भी उपस्थित रहे।

नपाध्यक्ष नीतू महेंद्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की मंशानुरूप हमारे नगर को स्वच्छता में सर्वश्रेष्ठ बनाना है। आज बाजार क्षेत्र से आज स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के तहत स्वच्छता अभियान का आगाज किया गया है।

महिनों बाद हुआ घूड़ा साफ
नपा स्वच्छता अभियान इतिवारा बाजार इंदिरा चौक से शुरू हुआ। देखते ही देखते स्वच्छता अभियान में नागरिकों ने भी अपनी भागीदारी की। जिससे जो बना स्वच्छता अभियान में शामिल होकर कार्य कर रहे थे। नपाध्यक्ष और पार्षदगण सहित स्वच्छता दूत इंदिरा चौक से होते हुए हलवाई चौक पहुंचे जहां उन्होंने स्वच्छता अभियान चलाया। इसके बाद बालागंज स्थित रविशंकर मार्केट के पास लगे कचरे के घूड़े को जेसीबी सहित सफाईदूतों ने साफ कर दिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि कई महिनों बाद घूड़ा साफ हुआ है। इसके लिए नपाध्यक्ष को बारंबार धन्यवाद। आवारा मवेशियों और सुअरों की समस्या बनी हुई है इसका भी समाधान हो।

स्वच्छता दूतों का जोरदार स्वागत
नपाध्यक्ष नीतू महेंद्र यादव, उपाध्यक्ष अभय वर्मा, सीएमओ विनोद कुमार शुक्ला, भाजपा नेता महेंद्र यादव सहित पार्षदगणों ने नगर की स्वच्छता में लगे सफाई कर्मचारियों का जयस्तंभ चौक पर जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान सफाई कर्मचारियों ने अपने नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पार्षदगणों का स्वागत किया गया।

आवारा मवेशियों को देख नाराज हुर्इं नपाध्यक्ष नीतू यादव
नगर में आवारा घूम रहे मवेशियों को देखकर नपाध्यक्ष नीतू महेंद्र यादव ने नाराजगी व्यक्त की। सफाई अभियान के दौरान उन्हें नगर में आवारा मवेशी, सुअर और गधे घूमते दिखे। जिसको लेकर संबंधित अधिकारियों को आवारा मवेशियों, गधे और सुअरों को हटाने के निर्देश दिए और इस अभियान में गति लगाने के लिए कहा। इस सफाई अभियान में स्वच्छता सभापति रिचा जीतू तिवारी, वंदना चुटीले, रेखा यादव, दीपिका राठौर, मुख्य नगरपालिका अधिकारी विनोद कुमार शुक्ल, कार्यपालन यंत्री रमेश चंद्र शुक्ला, स्वास्थ्य अधिकारी सुनील तिवारी, स्वच्छता नोडल दीक्षा तिवारी, उपयंत्री प्रतिमा बेलिया, प्रभारी सेनेटरी स्पेक्टर कमलेश तिवारी, सतीश यादव, गौरव वर्मा, योगेश सोनी सभी 33 वार्डों के सुपरवाइजर एवं सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

हर शनिवार चलेगा अभियान
नपाध्यक्ष नीतू महेंद्र यादव ने कहा कि हमें नगर को स्वच्छता में सर्वश्रेष्ठ रेटिंग दिलानी है। मां नर्मदा के किनारे बसा नर्मदापुरम् देश का सबसे स्वच्छ नगर बनाना है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 की तैयारी में यह स्वच्छता अभियान का आगाज किया है। प्रति शनिवार नगर के विभिन्न क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। नपाध्यक्ष ने सभी से आग्रह किया कि इस अभियान में शामिल होकर नगर को सर्वश्रेष्ठ सुंदर बनाने में सहयोग करें। आप सभी से आग्रह है कि कचरा, कचरा वाहनों में डालें। दो डस्टबीन रखें उसमें गीला व सूखा कचरा अलग अलग रखें। आपके विचार, सुझाव और सलाह भी आमंत्रित करते हैं जिससे कि अपना नर्मदापुरम् स्वच्छ नर्मदापुरम् और खुशहाल नर्मदापुरम् बन सके। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *