September 23, 2024

25 हजार रुपये लेते प्राचार्य गिरफ्तार, टीचर से एरियर भुगतान के नाम पर मांगी थी रिश्वत

0

कटनी
मध्य प्रदेश के रीवा में लोकायुक्त ने रिश्वत लेने के आरोप में प्राचार्य को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि उसने एक टीचर से एरियर भुगतान के नाम पर तीस हजार की रिश्वत मांगी थी। पांच हजार पहले ले चुका था। 25 हजार लेते समय पकड़ा गया।

जानकारी के अनुसार मामला शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लालगांव का है। इसी स्कूल के शिक्षक अशोक सिंह बघेल ने कुछ दिन पहले लोकायुक्त एसपी के कार्यालय पहुंचकर आवेदन दिया था

इसमें बताया था कि प्राचार्य कमलेश तिवारी एरियर भुगतान के लिए तीस हजार की रिश्वत मांग रहे हैं। वे 5000 रुपये पहले ले चुके हैं। 25 हजार देने के बाद कागजात पर साइन करने की बात कह रहे हैं। लोकायुक्त ने शिकायत की जांच करवाई, सही पाए जाने पर ट्रैप तैयार किया।

लोकायुक्त ने 12 सदस्यीय टीम के साथ प्राचार्य को रंगेहाथ पकड़ने के लिए योजना तैयार की। शिकायतकर्ता ने प्राचार्य से बात कर पच्चीस हजार देने का समय तय किया। उसी समय पर स्कूल परिसर के आसपास लोकायुक्त की टीम सादे कपड़ों में तैनात की गई। शनिवार की दोपहर 12 बजे जैसे ही शिकायतकर्ता अशोक सिंह प्राचार्य को उनके ही कक्ष में रुपये देकर बाहर आया और लोकायुक्त टीम को इशारा कर दिया। लोकायुक्त की टीम प्राचार्य के कक्ष में पहुंची और प्राचार्य को रुपयों के साथ गिरफ्तार कर लिया। लोकायुक्त की टीम प्राचार्य को लेकर विश्राम ग्रह पहुंची है। जहां भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *