September 25, 2024

सौ साल पुराने हनुमान मंदिर को बचाने के लिए हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ करेंगे भक्त

0

उज्जैन
आगर रोड, गाड़ी अड्डा चौराहा स्थित जेसी मिल परिसर में श्री बाबा बाल हनुमान का लगभग 100 वर्ष पुराना अतिसुंदर और चमत्कारी मंदिर है। परिसर से जुड़े कुछ प्रभावशाली लोगों ने मंदिर को हटाने की मंशा से चारों और खोदाई कर बड़े- बड़े गड्ढे कर दिए हैं। इससे मंदिर के गिरने का खतरा बढ़ गया है और भक्त मंदिर में प्रवेश करने से वंचित हो रहे हैं। मंदिर बचाने के लिए भक्तों ने प्रत्येक माह के अंतिम मंगलवार को सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ करने का निर्णय लिया है।

मंदिर के पुजारी रूपेश मेहता ने बताया विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संगठनों द्वारा बाबा बाल हनुमान मंदिर बचाओ संघर्ष समिति का गठन कर आंदोलन शुरू कर दिया गया है। समिति में करणी सेना, अखंड हिंदू सेना, बजरंग दल, महाकाल सेना, बाबा बाल हनुमान भक्त मंडल, अभा पुजारी महासंघ और अभा क्षत्रिय महासभा के सदस्य सम्मिलित हैं।

प्रत्येक माह के आखिरी मंगलवार को करेंगे पाठ
गुरुवार को अभा पुजारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. महेश पुजारी तथा मार्केंडेय आश्रम के गादीपति ब्रह्मऋषि जय गुरुजी के मुख्य आतिथ्य में मंदिर बचाने की रणनीति तैयार करने को लेकर बैठक हुई। अध्यक्षता करणी सेना के प्रदेश संगठन मंत्री शैलेंद्र सिंह झाला ने की। बैठक में संघर्ष समिति ने प्रत्येक माह के अंतिम मंगलवार को जनजाग्रति और लोक कल्याण के लिए मंदिर परिसर में सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ तथा हनुमान अष्टमी पर महाआरती व भंडारा आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *