September 23, 2024

भारत में इस चैनल पर देख पाएंगे 2027 तक के सारे ICC इवेंट, मीडिया राइट्स का हुआ ऐलान

0

 नई दिल्ली
 
2027 तक ग्लोबल क्रिकेट राइट्स अगले चार और वर्षों तक स्टार स्पोर्ट्स के पास रहेंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने शनिवार (27 अगस्त) को घोषणा की है कि डिज़्नी स्टार और उसके वर्तमान आधिकारिक प्रसारकों ने आईसीसी इवेंट्स के लिए भारत के राइट्स हासिल कर लिए हैं। शुक्रवार को एक ऑक्शन में हुआ था, जिसमें हाई-प्रोफाइल ब्रॉडकास्टर शामिल हुए थे। ऐसे में अब आईसीसी इवेंट भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखे जाएंगे।

आधिकारिक घोषणा शनिवार शाम दुबई में एक बैठक के बाद आईसीसी द्वारा अपनी मंजूरी की मुहर दिए जाने के बाद की गई। आईसीसी ने मूल्य का खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि स्टार ने वायकॉम 18, सोनी स्पोर्ट्स और ज़ी नेटवर्क से एक मजबूत चुनौती का सामना किया, जिनमें से सभी ने अच्छी बोली लगाई थी, लेकिन स्टार की बोली संभवतः उन सभी की तुलना में बहुत अधिक थी।

आईसीसी ने कहा, "डिज्नी स्टार ने सिंगल राउंड सील्ड बिड प्रोसेस के बाद जीत हासिल की, जिसने क्रिकेट के प्रभावशाली विकास और पहुंच को जारी रखते हुए पिछले चक्र के मुकाबले राइट्स फीस में महत्वपूर्ण वृद्धि की है।" आईसीसी के चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कहा, "हमें अगले चार वर्षों तक आईसीसी क्रिकेट के घर के रूप में डिज्नी स्टार के साथ साझेदारी करते हुए खुशी हो रही है, जिसने हमारे सदस्यों के लिए एक उत्कृष्ट परिणाम दिया है। वे हमारे खेल के भविष्य में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और पहले से कहीं अधिक प्रशंसकों से जुड़ने में मदद करेंगे।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *