September 23, 2024

सेंचुरियन की शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया की टेस्ट स्क्वॉड में बदलाव, मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर आवेश खान जुड़े टीम से

0

नई दिल्ली
इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 3 जनवरी से केपटाउन में खेला जाना है। इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय स्क्वॉड में एक बदलाव किया गया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरी तरह से फिट नहीं है और इसलिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए। पहले टेस्ट मैच में उनका रिप्लेसमेंट कोई घोषित नहीं किया गया था, लेकिन सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर आवेश खान को टीम में जगह मिली है।
 
दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत का टेस्ट स्क्वॉडः रोहित शर्मा (कप्तान), शुभनम गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, आवेश खान।
 
इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका सेंचुरियन टेस्ट मैच में भारतीय टीम को एक पारी और 32 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में प्रसिद्ध कृष्णा ने डेब्यू किया था, लेकिन वह काफी बेअसर साबित हुए। प्रसिद्ध कृष्णा ने 20 ओवर में 93 रन लुटाए और महज एक विकेट निकाला। इंडिया ने पहली पारी में 245 रन बनाए, जवाब में साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 408 रन बना डाले। टीम इंडिया दूसरी पारी में 131 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। पहली पारी में केएल राहुल ने 101 रन बनाए थे, जबकि दूसरी पारी में विराट कोहली ने 76 रनों की पारी खेली थी। टीम इंडिया को इस मैच में स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना भी झेलना पड़ा है, इसके अलावा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 पॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम पांचवें पायदान पर फिसल गई है। साउथ अफ्रीका इस जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंच गया है। पाकिस्तान दूसरे, न्यूजीलैंड तीसरे, बांग्लादेश चौथे जबकि भारत पांचवें पायदान पर है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *