September 23, 2024

स्काय मार्शल आर्ट की राष्ट्रीय प्रतियोगिता का ट्रायल ओर सेमिनार सम्पन्न

0

भोपाल
 मध्यप्रदेश स्काय मार्शल आर्ट एसोसिएशन के आयोजन सचिव राहुल सिंह तोमर ने बताया कि विगत दिवस भोपाल के भोपाल अकेडमी स्कूल में स्काय मार्शल आर्ट प्रतियोगिता  का ट्रेनिंग सेमिनार ओर राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता के सेलेक्शन ट्रायल का आयोजन किया गया। जिसमें  मध्यप्रदेश से मंदसौर, भोपाल, राजगढ़, शाजापुर, इंदौर, ग्वालियर, नर्मदापुरम, देवास, रतलाम, जबलपुर, आदि जिलों के करीब 200 खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता के सिलेक्शन ट्रायल ओर ट्रेडिंग केम्प में हिस्सा लिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में भोपाल अकेडमी स्कूल के डायरेक्टर आदरणीय श्री लोकमन कुशवाह जी थे उन्होंने खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि जीवन में धैर्य और अनुशासन से ही व्यक्ति सफल हो पाता है और खेलों में भी धैर्य और अनुशासन ही जीत की पूंजी है। एक अच्छा खिलाड़ी खेल में आई हुई कठिनाईयों से उभरकर जीत का वरण करता है और ऐसे ही जीवन में खेलों जैसी जीवटता रखने वाला व्यक्ति कभी हारता नहीं।  खेलकूद प्रतियोगिताओं में जाकर वह खिलाड़ी किसी प्रशिक्षक को अपना गुरू स्वीकार करता है, जो उसके अंदर अनुशासन और शिष्टाचार की भावना को भरते हैं।  जीवन में खेल व नीति दोनों का बड़ा योगदान है इसलिए हमारे भारत की गुरू शिष्य परम्परा में दोनों का ही समायोजन था।

राष्ट्रीय प्रतियोगिता के सिलेक्शन ट्रायल  में सभी जिलों से आये हुए कोच एवं मैनेजर को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित खिलाड़ी आगामी माहजनवरी में दिनांक 18 से 21 जनवरी 2024 शिर्डी महाराष्ट्र में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर  स्काय मार्शल आर्ट खेल के ग्रैंड मास्टर डॉ. एम. डी. सेलवन, स्काय मार्शल आर्ट फेडरेशन इंडिया के अध्यक्ष प्रवीण सिंह कुशवाह, स्काय मार्शल आर्ट फेडरेशन इंडिया के सचिव श्री काशीनाथ नायक, स्काय मार्शल आर्ट फेडरेशन इंडिया के कोषाध्यक्ष दुष्यंत सैनी, मध्यप्रदेश स्काय मार्शल आर्ट  एसोसिएशन के अध्यक्ष रोहित नायक, मध्यप्रदेश स्काय मार्शल आर्ट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष साजिद खान राहुल सिंह तोमर, हरीश टेलर, श्रेया सिंह चौहान, धर्मांशु तारक, हर्षवर्धन आदि  खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाये प्रेक्षित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *