September 23, 2024

श्रेयंका पाटिल का भारतीय टीम में पदार्पण

0

मुंबई
भारतीय और ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच दूसरा वनडे वानखेड़े में आयोजित है। दूसरे वनडे में भारत की तरफ से श्रेयंका पाटिल ने डेब्यू किया। इस युवा खिलाड़ी को कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कैप थमाई। श्रेयंका ने वानखेड़े में ही टी20 डेब्यू किया था। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू करने के बाद श्रेयंका का वनडे डेब्यू हुआ है। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 5 विकेट लेने के बाद श्रेयंका को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया था। श्रेयंका ने सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया। तीसरे और आखिरी गेम में प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी जीता था।

सैका इशाक की जगह हुईं शामिल
श्रेयंका को बाएं हाथ की स्पिनर सैका इशाक की जगह टीम में शामिल किया गया है। अपने पहले वनडे मैच में सैका इशाक ने 6 ओवर में 48 खर्च किए थे। वहीं, स्मृति मंधाना भी प्लेइंग इलेवन में लौट आई हैं और शैफाली वर्मा की जगह ली है।

महिला प्रीमियर लीग में किया था दमदार प्रदर्शन
जहां तक श्रेयंका का सवाल है, महिला प्रीमियर लीग (डब्लूपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए खेलते हुए उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। इसके बाद वह एशिया कप में इंडिया इमर्जिंग टीम के लिए खेलीं, जिसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में इंडिया ए के लिए खेलीं। इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया।

पहले मैच में भारत को मिली थी हार
बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने पहला मुकाबला जीता है। 283 रन के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 21 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया था। फोएबे लीचफील्ड, एलिसे पेरी और ताहलिया मैकग्राथ ने क्रमश: 78, 75 और 68 रन बनाकर मेहमान टीम को जीत दिलाई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *