September 23, 2024

पूर्व मंत्री आशु का विजिलेंस ने 5 दिन का रिमांड मांगा, सातवें दिन भी पूछताछ जारी

0

लुधियाना
पूर्व केंद्रीय मंत्री को एक बार फिर पांच दिन के रिमांड पर देने की विजिलेंस ने मांग की है। विजिलेंस ने कहा है कि कई तथ्योंं की जांच उनकी मौजूदगी में ही होनी है। अदालत में लगभग 45 मिनट तक बहस चली। आशु के वकील अदालत से अपील करते रहे कि इनके पास अब पूछने को कुछ नहीं है और आशु को तंग करने के उद्देश्य से उनका रिमांड मांगा जा रहा है।

फिलहाल अदालत ने अभी रिमांड के संबंध में कोई फैसला नहीं सुनाया है। अदालत में दोपहर बाद से ही गहमागहमी का माहौल रहा। दोपहर 3.20 बजे में आशु को अदालत परिसर में लाया गया। इस दौरान उनके कुछ समर्थक भी मौजूद रहे। उधर, पुलिस पहले से गिरफ्तार तेलू राम को दोबारा प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है और उसे अदालत में पेश किया गया है। उस पर भी फैसला अभी होगा।

इस बीच अनाज ढुलाई घाेटाले में फंसे पंजाब के पूर्व खाद्य आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु से 7वें दिन भी विजिलेंस की पूछताछ जारी रही। हालांकि पूर्व के दिनों की तरह सोमवार को विजिलेंस कार्यालय के बाहर सन्नाटा रहा। कांग्रेसियों को विजिलेंस कार्यालय के पास फटकने तक नहीं दिया गया। उल्लेखनीय है कि पिछले सोमवार की शाम कोचर मार्केट स्थित एक नाई की दुकान से पूर्व मंत्री आशु को हिरासत में लिया गया था।

उसके बाद कांग्रेसियों ने विजिलेंस कार्यालय के बाहर पक्का धरना लगा दिया था। हालांकि शनिवार को इस मामले में शिकायतकर्ता के साथ आशु समर्थकों द्वारा किए गए दुर्व्यवहार और डीसी तक पहुंची शिकायत के बाद पुलिस ने विजिलेंस कार्यालय के बाहर से कांग्रेसियों का टेंट ही उखाड़ दिया।

विजिलेंस कार्यालय रोड बंद
सोमवार को सुबह से ही विजिलेंस कार्यालय रोड को ही बंद कर दिया गया। दोनों ओर से पुलिस के बैरिकेट्स लगा दिए गए। बिना काम किसी भी व्यक्ति को उस रोड की ओर जाने की इजाजत नहीं थी। आशु के करीबी भी विजिलेंस कार्यालय के पास नहीं फटके। विजिलेंस कार्यालय के बाहर भी भारी पुलिस बल तैनात था और यदि कोई कार्यकर्ता वहां पहुंच धरना लगाने का प्रयास करते तो उनके खिलाफ सख्ती बरतने के आदेश दिए गए थे।

विजिलेंस आज फिर आशु काे अदालत में करेगी पेश
विजिलेंस कार्यालय के अंदर आशु से सोमवार को भी गहन पूछताछ जारी थी। दोपहर बाद उन्हें अदालत में पेश किया जाना है, क्योंकि उनका रिमांड आज समाप्त हो रहा है। विजिलेंस अदालत से आशु का रिमांड बढ़ाने की सभी तैयारियां पूरी कर चुकी है। उधर, अदालत परिसर में भी पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटा जा सके। गाैरतलब है कि आशु के कई करीबी भी इस घाेटाले में फंसते नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *