September 25, 2024

BCCI का अवॉर्ड फंक्शन फिर चार साल बाद, इंग्लैंड की टीम भी होगी शामिल

0

हैदराबाद

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का सालाना अवॉर्ड फंक्शन आज (23 जनवरी) हैदराबाद में आयोजित होना है. पूरे चार साल बाद BCCI का यह अवॉर्ड फंक्शन आयाजित होगा. कोरोना के कारण यह अवॉर्ड समारोह बंद हो गया था. आखिरी बार 13 जनवरी 2020 को यह समारोह मुंबई में रखा गया था. तब जसप्रीत बुमराह को 'बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर' चुना गया था और उन्हें 'पॉली उमरीगर अवॉर्ड' से नवाजा गया था.

चार साल के लंबे ब्रेक के बाद इस बार जब यह समारोह आयोजित हो रहा है तो शुभमन गिल 'क्रिकेटर ऑफ दी ईयर' फाइनल हो चुके हैं. इसी के साथ टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री को भी लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा जाना तय हुआ है. इस दौरान भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी तो होंगे ही, साथ ही टेस्ट सीरीज खेलने आई इंग्लिश टीम भी इसमें मौजूद रहेगी.

कब और कहां आयोजित होगा समारोह?
BCCI का यह अवॉर्ड फंक्शन मंगलवार शाम 6 बजे हैदराबाद में आयोजित होगा. इसी शहर में गुरुवार से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है.

कहां देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग?
इस अवॉर्ड फंक्शन के लाइव टेलीकास्ट के लिए चैनल्स का अनाउंसमेंट तो नहीं हुआ है लेकिन लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप और वेबसाइट पर देखी जा सकती है.

कौन-कौन हैं बड़े दावेदार?
शुभमन गिल और रवि शास्त्री के अलावा भी कई क्रिकेटर्स को यहां पुरस्कार मिलेंगे. कई कैटगरी में अवॉर्ड बांटे जाएंगे. यहां सभी कैटेगरी के बार में तो कोई पुख्ता जानकारी नहीं है लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में रणजी ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन के लिए घरेलू क्रिकेट के बड़े अवॉर्ड सरफराज खान और शम्स मुलानी को दिया जाना तय हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *