September 22, 2024

सचिन पायलट जन्मदिन के बहाने शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में

0

जयपुर
राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का 7 सितंबर को जन्मदिन है। पायलट समर्थक जन्मदिन पर शक्ति प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं। बुधवार को पायलट समर्थक विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने अपने इरादे भी साफ कर दिए थे। सोलंकी ने कहा कि वह किसी पार्टी का समर्थक नहीं है। जुलाई 2020 में हुए राजनीतिक उठापटक के बाद से पायलट के जन्मदिन पर होने वाले कार्यक्रम को अब खुद सचिन पायलट का शक्ति प्रदर्श माना जाता है। बीते साल भी पायलट के सरकारी आवास के बाहर मुख्य सड़क पर यह कार्यक्रम हुआ था। हालांकि कोरोना गाइडलाइंस की पाबंदी की वजह से ज्यादा भीड़ नहीं जुट पाई थी। लेकिन इस बार माना जा रहा है कि पायलट समर्थक शक्ति प्रदर्शन करेंगे।

सत्ता केंद्र की रहेगी नजर
राजस्थान के सभी राजनीतिक केंद्रों की होगी तो वह इस बात पर होगी कि पायलट कैंप के माने जाने वाले विधायकों और मंत्रियों के अलावा कौन से मंत्री और विधायक होंगे, जो उन्हें जन्मदिन की बधाई देने उनके निवास के बाहर होने वाले कार्यक्रम में पहुंचेंगे। ऐसे में इस बार पायलट के जन्मदिन के तौर पर होने वाले शक्ति प्रदर्शन में पहुंचने वाले विधायकों पर राजस्थान के हर सत्ता के केंद्र की नजर होगी।

दौसा में हो सकता है मुख्य कार्यक्रम
हर बार अपने पिता के राजनीतिक गढ़ दौसा में में बड़ा कार्यक्रम करते है। इस बार समर्थकों ने बड़े आयोजन की तैयारी की है। माना जा रहा है कि पायलट समर्थक दौसा में एकत्रित होंगे। दौसा स्वर्गीय राजेश पायलट की कर्मस्थली रहा है। यहां पायलट परिवार का एक बड़ा वजूद है। पायलट समर्थक विधायक दौसा में एकत्रित होंगे। राजस्थान की राजनीति में साल 2018 में पायलट की बगावत के बाद कांग्रेस पार्टी में दो गुट बन गए है। गहलोत गुट और पायलट गुट। दोनों गुटों के नेता एक-दूसरे पर निशाना भी साधते रहे हैं। हालांकि, सुलह के बाद एकजुटता का संदेश दिया जा रहा है, लेकिन खटास बरकरार है। सचिन पायलट गाहें-बगाहे सरकार रिपीट नहीं होने की बात कहकर सीएम गहलोत पर तंज कसते रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *