September 22, 2024

सागर: सीरियल किलर का खौफ, ड्यूटी के दौरान सोते चौकीदारों की हत्या कर हो जाता फरार

0

सागर
मध्यप्रदेश के सागर से एक ऐसे हत्यारे के बारे में पता चल रहा है जो ड्यूटी के दौरान सोते मिलने वाले चौकीदारों को ही अपना निशाना बना रहा है। एक के बाद एक चौकीदारों की हत्या से शहर में खौफ का माहौल है। ऐसा लग रहा है कि आरोपित अपने साथ कोई भी हथियार नहीं लाता है, लेकिन आसपास की ही किसी वस्तु से हत्या की घटना को अंजाम दे रहा है। तीन दिन में तीन हत्याओं के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस पूरे घटनाक्रम पर दुख जताते हुए मामले का संज्ञान में लिया है और पुलिस अधिकारियों काे आवश्यक निर्देश देते हुए चौकीदारों में जनजागरण अभियान चलाने के आदेश दिए हैं।

आरोपित अपने साथ कोई भी हथियार नहीं लाता
मालूम हो कि सागर में हुई चौकीदारों की हत्यारों में आरोपी ने एक ही तरीका अपनाया है, जिस कारण वारदात में एक ही आरोपित के होने की आशंका को बल मिला है। ऐसा लग रहा है कि आरोपित अपने साथ कोई भी हथियार नहीं लाता है, लेकिन आसपास की ही किसी वस्तु से हत्या की घटना को अंजाम दे रहा है। वहीं अब तक के घटनाक्रम में तीनों मृतकों के पास से किसी भी तरह की लूटपाट जैसी घटना नहीं हुई है, बल्कि हत्या के बाद वह सिर्फ मृतक का मोबाइल साथ लेकर जाता है और सिम कार्ड मौके पर ही फेंक जाता है। इसके अलावा आरोपित ड्यूटी के दौरान सोते मिलने वाले चौकीदारों को ही अपना निशाना बना रहा है।

तीन दिन में तीन की हत्या
मालूम हो कि एक मई को मकरोनिया थाना क्षेत्र में निर्माणाधीन ब्रिज के नीचे सोते समय चौकीदार की हत्या की गई थी। वहीं, दूसरी और कारखाने में सो रहे चौकीदार के सिर पर हथौड़ा मारकर और आर्ट एंड कामर्स कालेज के चौकीदार के सिर पर पत्थर पटककर हत्या कर दी गई। इसके बाद रतौना में निर्माणाधीन मकान में रात के समय सो रहे व्यक्ति मंगल पर फावड़े से जानलेवा हमला किया जिससे मंगल की मौत होने की सूचना है। पुलिस काे शक है कि यह वही सीरियल किलर है।

शर्ट व हाफ पेंट में दिखा संदिग्ध
जानकारी हो कि अब तक की जांच में पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला है, जिसमें संदिग्ध सफेद शर्ट और हाफ पेंट पहने दिखा है। पुलिस ने संदिग्ध का स्कैच जारी किया है। जंगल में पुलिस आरोपित की तलाश करती रही। लगातार हो रही हत्याओं की गुत्थी सुलझाने में पुलिस उलझी हुई है। एडिशनल एसपी कुशवाहा ने बताया कि संदिग्ध की तलाश चल रही है। कैंट और सिविल लाइन की हत्या के मामले में एक ही आरोपित की जानकारी मिली है। वह मोतीनगर थाना इलाके में देखा गया है।

पुलिस हत्या के मामलों में कर रही जांच
एसपी सागर के अनुसार पुलिस हत्या के मामलों में जांच कर रही है। हमें पूरा विश्वास है कि जल्दी इसके निष्कर्ष पर पहुंच जाएंगे।जनता से अपील है कि वारदातों के संबंध में किसी को कोई सुराग और जानकारी मिले तो तुरंत पुलिस को सूचना दें। उसका नाम गोपनीय रखा जाएगा। रात के समय भी कोई संदिग्ध नजर आए तो तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दें। मामले को लेकर गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने कहा, घटना प्रशासन के संज्ञान में आई है और इस पूरे घटनाक्रम काे लेकर मेरी एसपी से बात हुई है। मैंने पूरे पुलिस फोर्स को अलर्ट किया गया है।

रात्रि गश्त टीमों को भी अलर्ट किया गया है। चौकीदारों सहित अन्य लोगों में जनजागरण के साथ शहरवासियाें से भी संदिग्ध के संबंध में जानकारी देने की अपील की है। शहर के कई स्थानाें से सीसीटीवी फुटेज भी निकलवा रहे हैं, जिसमें से एक दो फुटेज में एक व्यक्ति दौड़ता भागता दिख रहा है। प्रथम दृष्टया ये बताया जा रहा है कि एक ही व्यक्ति ऐसी घटनाएं कर रहा है, लेकिन जब तक पकड़ा नहीं जाता, तब तक कुछ भी कहना भ्रम पैदा करेगा। ये जल्दबाजी कहलाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed