September 25, 2024

मंत्री सुश्री भूरिया ने “ऊर्जस्विता सम्मान-2024” से 22 महिलाओं को सम्मानित किया

0

मंत्री सुश्री भूरिया ने "ऊर्जस्विता सम्मान-2024" से 22 महिलाओं को सम्मानित किया

ऊर्जस्विता सम्मान 2024 कार्यक्रम में हुई शामिल हुई

मंत्री सुश्री भूरिया बोली-हम सभी महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में काम करेंगे

भोपाल

महिला एवं बाल विकास मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया आईएचएम संस्थान में अनुनय एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी द्वारा आयोजित 'ऊर्जस्विता सम्मान 2024' कार्यक्रम में शामिल हुई।

मंत्री सुश्री भूरिया ने कहा कि महिलाएं मानसिक स्तर पर बहुत मजबूत होती हैं। वे परिवार को संभालती हैं और सभी को एक सूत्र में बांधने का कार्य निपुणता से करती हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में काम करेंगे। ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से हमें भी कुछ नया सीखने को मिलता है कि समाज में कैसे काम करना है। हम सभी मिलकर बेहतर कार्य करने के प्रयास करेंगे। मंत्री सुश्री भूरिया ने कहा कि मैं आप सभी को आश्वस्त करती हूं कि महिलाओं की सुरक्षा एवं उत्थान के लिए सरकार सदैव सकारात्मक कदम उठाती रही है और आगे भी यह कार्य निरंतर जारी रहेगा।

मंत्री सुश्री भूरिया ने अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर रही महिलाओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल, बाल आयोग के पूर्व सदस्य श्री विभांशु जोशी, अपना घर वृद्धाश्रम की संचालिका श्रीमती मधुरी मिश्रा, आईएचएम संस्थान के निदेशक श्री रोहित शरण, संस्था की अध्यक्ष श्रीमती माही भजनी उपस्थित थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed