September 25, 2024

मल्हारगढ़ क्षेत्र में बनी 700 करोड़ रुपए की सड़कें :उप मुख्यमंत्री देवड़ा

0

मल्हारगढ़ क्षेत्र में बनी 700 करोड़ रुपए की सड़कें :उप मुख्यमंत्री देवड़ा

ग्राम लसूडिया राठौर में 6 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले हाई स्कूल भवन का भूमि-पूजन

कौशल विकास राज्य मंत्री ने किया विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन

भोपाल

उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने मल्हारगढ़ विधानसभा क्षेत्र का ग्राम लसूडिया राठौर में 6 करोड़ 75 लाख 23 हजार की लागत से निर्मित होने वाले हाई स्कूल भवन का भूमि पूजन किया। भवन का निर्माण पीआईयू विभाग द्वारा किया जाएगा। 18 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाली पेयजल टंकी एवं पाइप लाइन निर्माण कार्य का भूमि-पूजन किया। कलेक्टर दिलीप कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया, स्थानीय जनप्रतिनिधि, बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।

उप मुख्यमंत्री देवड़ा ने कहा कि स्कूल का भवन की गुणवत्ता का ध्यान रखें। भवन निर्माण में किसी तरह की कोई कमी नही होनी चाहिए। स्कूल निर्माण से आसपास के गाँवों के विद्यार्थियों को लाभ प्राप्त होगा। उन्होंने बच्चों से कहा कि अच्छी पढ़ाई करें। अपने गांव तहसील जिला एवं प्रदेश का नाम रोशन करें माता-पिता एवं गुरुजनों का सम्मान करें एवं अनुशासन में रहे। उन्होंने कहा कि आगामी सत्र से स्कूल में 11वीं की कक्षाएं भी संचालित होना शुरू होगी। स्वच्छ भारत अभियान अंतर्गत सभी बच्चे अपने आसपास गंदगी ना होने दे एवं बड़ों को भी गंदगी करने से रोके।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मल्हारगढ़ विधानसभा में अभी तक 700 करोड़ रुपए की सड़के बनाई गई है। शिक्षा के क्षेत्र में, सिंचाई के हर क्षेत्र में हर क्षेत्र में चहुमुखी विकास हुआ है। लसूडिया राठौर में पेयजल टंकी के निर्माण से हर घर तक शुद्ध पीने का नल से जल मिलेगा।

कौशल विकास राज्य मंत्री ने किया विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन

भोपाल

कौशल विकास एवं रोजगार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गौतम टेटवाल ने विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में सीसी रोड एवं टीन शेड निर्माण कार्य का भूमि-पूजन किया। उन्होंने 10-10 लाख रुपये की लागत के ग्राम भीलखेड़ी और बावल्दा में सीमेंट-कांक्रीट रोड का भूमि-पूजन किया। टेटवाल ने ग्राम छायन में टीन शेड निर्माण के लिये भूमि-पूजन किया।

टेटवाल ने कार्यक्रम में शासन की जन-कल्याणकारी और रोजगार मूलक योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ग्रामीणजन इन योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठायें। टेटवाल ने कहा कि गाँवों का सर्वांगीण विकास सरकार की प्राथमिकता है। इस दौरान क्षेत्रीय जन-प्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed