September 25, 2024

शासन के नियमों के अनुपालन में हो पारदर्शितापूर्ण क्रियान्वयन: मंत्री परमार

0

शासन के नियमों के अनुपालन में हो पारदर्शितापूर्ण क्रियान्वयन: मंत्री परमार

तकनीकी शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में एसजीएसआईटीएस की "शासी निकाय की बैठक

बागसेवनिया कटारा हिल्स 80 फीट रोड से अतिक्रमण तुरंत हटाये – राज्य मंत्री श्रीमती गौर

भोपाल

उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा एवं आयुष मंत्री इन्दर सिंह परमार की अध्यक्षता में मंगलवार को मंत्रालय स्थित सभाकक्ष में गोविंदराम सेकसरिया प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान संस्थान (SGSITS) एसजीएसआईटीएस, इंदौर की "शासी निकाय (Board Of Governance) की 125वीं" बैठक हुई। परमार ने प्रस्तावित कार्यसूची के विभिन्न बिंदुओं पर व्यापक चर्चा कर शासन के नियमों का पालन करते हुए क्रियान्वयन के दिशा निर्देश दिए। परमार ने कहा कि राज्य शासन द्वारा निर्धारित नियम प्रक्रिया का शत-प्रतिशत पालन किया जाए और निकाय संबंधी कार्यों का पारदर्शितापूर्ण क्रियान्वयन हो।

बैठक में अपर मुख्य सचिव तकनीकी शिक्षा मनु श्रीवास्तव, पद्मडॉ डीबी फाटक, सचिव वित्त ज्ञानेश्वर बी. पाटिल, राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ सुनील गुप्ता, एसजीएसआईटीएस इंदौर के निदेशक डॉ राकेश सक्सेना एवं यूजीसी द्वारा नामित प्रो. सुरेश कुमार सहित विभिन्न सदस्य उपस्थित थे।

बागसेवनिया कटारा हिल्स 80 फीट रोड से अतिक्रमण तुरंत हटाये – राज्य मंत्री श्रीमती गौर

भोपाल

बागसेवनिया कटारा हिल्स 80 फीट सीमेंटेड रोड के आस पास किनारे के अतिक्रमण को तुरंत हटाये। पिछडा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती कृष्णा गौर ने नगर निगम और राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। राज्यमंत्री श्रीमती गौर मंगलवार शाम को गोविन्दपुरा क्षेत्र के पार्षदों और अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा कर रही थी। राज्य मंत्री श्रीमती गौर ने बागसेवनिया कटारा हिल्स की नवनिर्मित सड़क के किनारे अतिक्रमण कर मछली बाजार लगाने की शिकायत पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि आवागमन में हो रही परेशानी को दूर करने के लिए सड़क बनाई है। बागसेवनिया से कटारा हिल्स को जोड़ने वाली 80 फिट सीमेंटटेड रोड से अनेक कालोनियों के रहवासियों का आवागमन हो रहा है। इस सड़क से अतिक्रमण एक सप्ताह में पूरी तरह से हटा दिया जायेगा।

राज्य मंत्री श्रीमती गौर ने रेत बाजार बागसेवनिया के विस्थापन के लिए भी अधिकारियो को निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में पिपलानी से खजूरी कलां वायपास सड़क, आनंद नगर, हताईखेड़ा ट्रान्सपोर्ट नगर के सड़क निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए कहा। बैठक में गोविन्दपुरा क्षेत्र के विभिन्न वाडों की सड़कों के निर्माण और अन्य सड़कों के निर्माण के संबंध में भी चर्चा की। बैठक में पार्षद श्रीमती शिरोमणी शर्मा, श्रीमती छाया ठाकुर, श्रीमती उर्मिला मौर्य, राजू राठोर, विकास पटेल, राजेश चौकसे, सुरेन्द्र बाडिका, शिवलाल मकोरिया, वी शक्ति राव, नीरज सिंह, प्रताप बारे, एसडीएम गोविंदपुरा सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed